शर्मनाक / दहेज में दामाद को क्रेटा कार नहीं दी तो ससुराल वालो ने बेटी को जहर देकर मारा डाला

Zoom News : Mar 11, 2021, 08:33 AM
गुरुग्राम में एक विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई। मृतका के परिवार ने उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मृतक की पहचान तनुजा के रूप में हुई है। वह एक बैंक में काम करती थी। पिता का आरोप है कि उसने दहेज में क्रेटा कार दामाद को नहीं दी, यही वजह है कि उन्होंने तनुजा को जहर देकर मार डाला।

तनुजा गुरुग्राम के हयातपुर में एक निजी बैंक में कार्यकारी के रूप में तैनात थीं। दरअसल, तनुजा की शादी 24 मई 2020 को खरखरी गांव के रहने वाले संदीप से हुई थी। यह प्रेम एक अरेंज मैरिज थी। 3 दिन पहले 7 मार्च को, संदीप के परिवार वालों ने तनुजा के पिता को फोन किया और बताया कि तनुजा अस्पताल में एडमिट है।

मृतक के पिता की शिकायत पर, पुलिस ने आरोपी पति संदीप और उसके परिवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी (दहेज हत्या) और धारा 498 ए यानी दहेज की मांग सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया। तनुजा के पिता ने भी अपनी तहरीर में कहा कि शादी के बाद वह 'क्रेटा' नहीं थी, इसलिए उसने अपनी होनहार बेटी को मार डाला।

बताया जा रहा है कि संदीप और उसका परिवार तनुजा को ताने देता था। उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करता था। हालांकि कई बार दोनों परिवारों के बीच इस बारे में बातचीत हुई, लेकिन इसके बावजूद संदीप और उसके परिवार की दहेज की मांग बढ़ती चली गई। इस बीच, परेशान तनुजा की संदिग्ध मौत हो गई। अब बिलासपुर थाने की पुलिस आरोपी की खोजबीन कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER