Viral News / जब दो नाबालिग सहेलियों ने आपस में मंदिर में जाकर कर ली शादी, एक की भरी मांग, दूसरी बनी पति

Zoom News : Feb 08, 2021, 03:26 PM
Jharkhand: कहा जाता है कि जब प्यार ऊंचा हो जाता है, तो जाति, धर्म और भेदभाव सभी खत्म हो जाते हैं। इसी तरह का एक मामला झारखंड के धनबाद में भी सामने आया है, जहां दो नाबालिग दोस्तों ने मंदिर में शादी कर ली और परिवार से दूर रहने का फैसला किया। हालाँकि, एक समलैंगिक जोड़े में, एक 14 साल का है और दूसरा 13 साल का है। इस वजह से, पुलिस ने इन दोनों को अपने परिवार के साथ वयस्क होने तक रहने के लिए भेजा है।

दोनों लड़कियां धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र की निवासी हैं। इनमें एक 14 साल की लड़की खुद को प्रेमी बता रही है। वह लड़कों की तरह हेयरस्टाइल और कपड़े पहनती है और किसी भी सवाल का जवाब बिना किसी हिचकिचाहट के देती है, जबकि अन्य 13 साल की लड़कियों की तरह बहुत ही सौम्य और सरल दिखती है। वह हर सवाल का जवाब भी बड़ी बेबाकी से देती है और अपने प्रेमी का जवाब सुनती है।

इस जोड़े में, पति बनने वाली लड़की ने बताया कि दोनों को बचपन से एक-दूसरे से प्यार है। वे दोनों एक दूसरे के बिना जिंदा नहीं रहने की बात करते हैं। लड़की ने कहा कि कुछ दिन पहले, वह घर से भाग गई और एक मंदिर गई और एक दूसरे से शादी कर ली, और पास ही एक झोपड़ी में रहने लगी। इस बीच, दोनों अपने एक दोस्त से भी मदद लेना चाहते थे, लेकिन इस तरह के मामले को देखते हुए, उन्होंने उनकी मदद करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों अपने घर लौट गए।

इस बीच, 13 वर्षीय लड़की की मां ने अपनी बेटी की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र देखा। तब मामले का खुलासा हुआ। तुरंत दोनों परिवारों के लोग उनके साथ सराय ढेला थाने पहुंचे। जहां से पुलिस ने उसे धनबाद महिला थाने को सौंप दिया।

बातचीत में खुद को पति बताने वाली लड़की ने कहा, 'अब हम दोनों नाबालिग हैं। जब हम चौकस होंगे, हम अपनी पत्नी को उसके घर से लाएंगे और उसे हमारे पास रखेंगे। मैं उससे इतना प्यार करूंगा कि मुझे फिर कभी पुलिस स्टेशन का मुंह नहीं देखना पड़ेगा। इस बीच, अगर उसके घर वालों ने उसके साथ कोई ज्यादती की, तो मैं उसे उसी समय अपने साथ ले जाऊँगा। इस शर्त के साथ, हम अपने परिवारों में वापस आ रहे हैं जब तक हम वयस्क नहीं हो जाते।

लड़की, जो उसकी पत्नी बन गई, ने कहा, 'मैं उससे बहुत प्यार करती हूं। वह मेरे पति हैं और मैं उनकी पत्नी हूं। लेकिन अब हम नाबालिग हैं। इसलिए फिलहाल हम अपने परिवार में जा रहे हैं। जब वह बहुमत प्राप्त करेगा तो मेरा साथी मुझे अपने साथ ले जाएगा।

इस लेस्बियन जोड़े के परिजन उनकी हरकतों से हैरान हैं और काफी गुस्से में हैं। वह अपनी बेटी को अपने पास ले जाना चाहती है। वे कहते हैं कि क्या एक लड़की कभी दूसरी लड़की से शादी कर सकती है? वे किसी भी कीमत पर इस रिश्ते को अपनाने के लिए तैयार नहीं हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER