IND vs NZ / हनुमा विहारी के साथ नहीं हुई नाइंसाफी! सामने आई टीम इंडिया से ड्रॉप करने की वजह

Zoom News : Nov 13, 2021, 09:44 PM
IND vs NZ | भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को ड्रॉप करने के बाद बीसीसीआई को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अब इसकी वजह सामने आई है.

हनुमा विहारी को ड्रॉप करने पर भड़के फैंस

क्रिकेट फैंस हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को भारतीय टेस्ट टीम में सेलेक्टन न करने को लेकर भड़क गए हैं. गौरतलब है कि हनुमा ने अपनी संयम भरी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराया था. कई लोग अजिंक्य रहाणे को लगातार तरजीह दिए जाने को लेकर भी गुस्से में हैं क्योंकि रहाणे काफी वक्त से अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे.

हनुमा विहारी क्यों नहीं हुए सेलेक्ट?

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के टीम इंडिया में सेलेक्ट न करते हुए दक्षिण अफ्रीका जाने वाली इंडिया-ए टीम के लिए चुना गया है. स्पोर्ट्स टुडे की खबर के मुताबिक इसकी वजह ये है कि सेलेक्टर्स विहारी को टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका के लिए तैयार करना चाहते हैं. अगर वो इंडिया-ए के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस दौरे पर भारतीय मिडिल ऑर्डर के बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं.

भारत का दक्षिण अफ्रीका टूर कब?

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने ऐलान किया है कि टीम इंडिया (Team India) प्रोटियाज (Proteas) के खिलाफ 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने इस साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका जाएगी और अगले साल के शुरुआती महीने तक रहेगी.

IPL की वजह से टल गया था दौरा

टीम इंडिया (Team India) को सितंबर 2021 में टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) जाना था, लेकिन आईपीएल के रीशेड्यूल होने की वजह से इसको टाल दिया गया. गौरतलब है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा फेज सितंबर-अक्टूबर में आयोजित किया गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER