बॉलीवुड डेस्क / क्या गिरफ्तार हो जाएंगी फराह खान, रवीना टंडन और भारती सिंह? बढ़ी मुश्किलें

News18 : Feb 19, 2020, 12:51 PM
बॉलीवुड डेस्क | एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon), फिल्म निर्देशक फराह खान (Farah Khan) और हास्य कलाकार भारती सिंह (Bharti Singh) की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। उनके खिलाफ पिछले साल कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए शिकायत दर्ज कराने वाले व्यक्ति ने महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) को शिकायती पत्र लिखकर तीनों को गिरफ्तार करने की मांग की है। शिकायतकर्ता आशीष शिंदे ने अपनी मांग को लेकर मंगलवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को अर्जी दी। ये मामला पिछले साल आए एक हास्य कार्यक्रम के दौरान सामने आया था। जिसमें एक शब्द को लेकर कॉमेडी की गई थी।

स्थानीय एनजीओ के प्रमुख शिंदे ने पिछले साल बीड शहर के शिवाजी नगर पुलिस थाने में फराह, रवीना और भारती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि टंडन और अन्य ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित हुए प्रशनोत्तरी कार्यक्रम 'बैकबैंचर्स' में आक्रामक अंदाज में बाइबिल संबंधी भाव 'हालेलुया' प्रकट किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बाद में मामला मुंबई में मलाड थाने में भेज दिया गया, जिसके अंतर्गत आरोपी रहते हैं।

डीजीपी को लिखी अपनी अर्जी में शिंदे ने कहा कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने लिखा, 'बीड के पुलिस अधीक्षक को सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दें।'

शिंदे ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, 'ये मामला कहां तक पहुंचा इस बारे में बीड के एसी कार्यालय और शिवाजी नगर पुलिस थाने ने कोई जानकारी नहीं दी। इसलिए, मैंने और ईसाई समुदाय के लोगों ने डीजीपी को अर्जी दी है।'

ये है मामला

पिछले साल क्रिसमस पर आए एक कॉमेडी कार्यक्रम के दौरान 'हालेलुया' शब्द को लेकर फराह खान और भारती सिंह कुछ ऐसा कह गई थीं कि उनके लिए मुसीबत खड़ी हो गई। इसी कार्यक्रम में रवीना टंडन भी मौजूद थीं। हालांकि बाद में इन तीनों ने ही कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया से माफी भी मांग ली थी। लेकिन इसके बाद भी मामला थमता नजर नहीं आ रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER