IPL 2023 / जोफ्रा आर्चर की होगी टीम में वापसी? MI के स्टार पेसर ने दिया बड़ा अपडेट

Zoom News : Apr 21, 2023, 05:30 PM
IPL 2023: मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2023 में लगातार दो हार के साथ शुरुआत की थी। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने लगातार तीन मैच जीते और शानदार वापसी की। टीम विजय रथ पर जरूर सवार है पर उसकी इंजरी की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जसप्रीत बुमराह और झाय रिचर्डसन जैसे स्टार पेसर पहले से ही टीम से बाहर थे। अब जोफ्रा आर्चर की फिटनेस एक बार फिर से टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। इंग्लैंड के स्टार पेसर ने आईपीएल 2023 में मुंबई के लिए अपना आगाज किया था और आरसीबी के खिलाफ वह पहला मुकाबला भी खेले थे। उम्मीद थी कि वह पूरे सीजन में धमाल मचाएंगे लेकिन एक बार फिर इंजरी उनकी राह में बाधा बन गई।

पहले मैच के बाद चोटिल होने के कारण आर्चर चार मैचों में नहीं खेल पाए। अपनी फिटनेस को लेकर उन्होंने खुद अपडेट देते हुए कहा कि, वह मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए खुद को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखने का प्रयास कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस की टीम अपना छठा मुकाबला शनिवार 22 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। इस मैच से पूर्व इंग्लैंड के 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि, अभी वह अच्छा महसूस करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। आर्चर मुंबई इंडियंस की तरफ से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ पहले मैच में खेले थे लेकिन इसके बाद दाहिनी कोहनी की चोट के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा। 

जोफ्रा आर्चर ने दिया अपडेट

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन में खरीदा था लेकिन चोट के कारण वह पिछला सीजन नहीं खेले थे। लेकिन इस सीजन के हिसाब से उन्हें टीम में लिया गया था। पर अभी तक पांच मैचों में से सिर्फ एक मैच ही वह खेल पाए हैं। आर्चर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि, निश्चित तौर पर पिछले दो सप्ताह वैसे नहीं रहे जैसे आप पूरी तरह सक्रिय होने पर चाहते हैं। लेकिन जब आप लंबे समय तक बाहर रहते हैं तो फिर आप एकदम से 100 प्रतिशत फिटनेस हासिल करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। कभी ऐसे पल भी आ रहे हैं जब आपको लग रहा है कि यह वास्तव में गंभीर है। मैं नहीं जानता कि मेरा अगला मैच कौन सा होगा लेकिन मैं (खेलने के लिए) खुद को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखने का प्रयास कर रहा हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैं अभी जितनी तेजी से हो सके गेंदबाजी करना चाहता हूं लेकिन जब आप अच्छा महसूस करते हैं तो अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं।

आर्चर ने पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था और 4 ओवर में 33 रन दिए थे बिना किसी विकेट के। पर उसके बाद चार मुकाबलों में वह खेल नहीं पाए। अभी भी उनके खेलने पर सस्पेंस है। मुंबई इंडियंस की टीम 5 में से तीन जीत के बाद 6 अंक हासिल करके छठे स्थान पर है। टीम अपना छठा मुकाबला शनिवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। फिलहाल अभी तक टीम के लिए जेसन बेहेरेनडॉर्फ, अर्जुन तेंदुलकर, कैमरून ग्रीन और ऋतिक शोकीन जैसे खिलाड़ियों ने गेंदबाजी में अच्छी भूमिका निभाई है। अब देखना होगा कि आने वाले मैचों में आर्चर के बिना यह अटैक कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER