वायरल / फेसमास्क के साथ महिला का बना Driving Licence, वायरल हो रही तस्वीर

Zoom News : Feb 24, 2021, 12:14 PM
कोरोना संकट में फेस मास्क को पूरी दुनिया में अनिवार्य कर दिया गया है। हालांकि अब इस संकट का खतरा कुछ कम हो गया है, लेकिन आज भी भीड़ भाड़ वाले इलाकों में मास्क ना पहनने पर जुर्माना लगाया जाता है। लेकिन क्या हो जब आपका ड्राइविंग लाइसेंस ही फेस्क मास्क से साथ आपको प्राप्त हो। दरअसल, कैलिफोर्निया मोटर विभाग ने एक महिला का ऐसा ड्राइविंग लाइसेंस जारी कर दिया है जिसमे वह मास्क पहने हुए है।

कैलिफोर्निया निवासी 25 वर्षीय लेस्ली पिलग्रिम ने कहा कि लागुना हिल्स में मोटर वाहन विभाग में मास्क को लेकर प्रोटोकॉल सख्त थे, और उसने अपना मास्क तब तक नहीं हटाया, जब तक कि उसे बताया नहीं गया। हालांकि उसकी अधिकारी ने लाइसेंस के लिए कई तस्वीरें निकाली जो मास्क के साथ था। लेकिन जब उसे गलती का एहसास हुआ तो उसने मास्क हटाकर लाइसेंस के लिए तस्वीर ली।

मोटर विभाग के अधिकारी इसे मानवीय गलती बता रहे हैं, लेकिन लाइसेंस के इंटरनेट पर वायरल होने के बाद विभाग का मजाक बनाया जा रहा है। महिला ने लाइसेंस के लिए बीते महीने अप्लाई किया था। अब जब लाइसेंस आया तो वह उसमें अपनी तस्वीर मास्क के साथ देख दंग रह गई। जिसके बाद उसनें अपनी लाइसेंस की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी और लाइसेंस अधिकारियों द्वारा की जा रही लापरवाही को दिखाया।

महिला ने लिखा कि इस ड्राइविंग लाइसेंस के लिए उसने 35 डॉलर खर्च किये हैं। लाइसेंस में जो तस्वीर दी गई है उसमें महिला फेस मास्क में दिख रही है जिसमे सिर्फ उसकी ऑंखें, सर और बाल ही दिख रहे हैं। महिला ने तस्वीर के साथ कि विभाग में अधिकारी इतने लापरवाह कैसे हो सकते हैं। बता दें कि भारत में भी गलत लाइसेंस जारी होने के मामले सामने आते हैं। कई बार ड्राइविंग लाइसेंस में नंबर गलत होता है तो कई बार लाइसेंस में किसी दूसरे की तस्वीर तक आ जाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER