IND vs NZ WTC Final / बारिश में धुला पहला दिन, लेकिन अभी भी पांच दिन का होगा खेल

Zoom News : Jun 18, 2021, 08:43 PM
IND vs NZ WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रोज बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले के पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। भले ही आज बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हुआ, लेकिन फिर भी कल से पांच दिन यह मुकाबला खेला जाएगा। 

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा था। ऐसे में पहला दिन बारिश में धुल जाने के बाद भी कल से यह मुकाबला पांच दिन खेला जाएगा। 

कल होगा टॉस 

साउथैंप्टन में आज पूरे दिन बारिश होने की वजह से इस मुकाबले का टॉस भी नहीं हो सका। ऐसे में अब कल टॉस होगा। हालांकि, भारतीय टीम ने इस मुकाबले से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया था। लेकिन अगर भारत चाहेगा, तो वो अपनी टीम में अभी बदलाव कर सकता है। क्योंकि नियमों के हिसाब से कोई भी टीम टॉस से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। 

भारत ने अपनी टीम में दो स्पिनर्स को जगह दी है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों ही इस ऐतिहासिक मुकाबले में अंतिम ग्यारह का हिस्सा हैं। इसके अलावा तेज़ गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को मौका दिया गया है। वहीं न्यूजीलैंड ने अभी अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा नहीं की है। 

इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने जहां हाल ही में इंग्लैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था जबकि भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले से पहले अभ्यास मैच खेलने का भी मौका नहीं मिला। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER