IND vs NZ / रोमांचक मोड़ पर बारिश बन सकती है विलेन, जानें चौथे दिन कैसा रहेगा मौसम

Zoom News : Jun 21, 2021, 09:36 AM
IND vs NZ | भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला इस समय रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है, जहां मैच का नतीजा किसी भी टीम के फेवर में जा सकता है। देखा जाए तो भारत के मुकाबले कीवी टीम ज्यादा मजबूत नजर आ रही है, लेकिन दुनिया की नंबर दो टीम की गेंदबाजी को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है। मैच के चौथे दिन का पहला सेशन दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम साबित होने वाला है। हालांकि मैच के चौथे दिन बारिश बेहतरीन खेल की उम्मीद कर रहे फैन्स के अरमानों पर पानी फेर सकती है।

मौसम रिपोर्ट्स के अनुसार, साउथैम्पटन में सोमवार को पूरे दिन बारिश होने की संभावना है। चूंकि सूरज निकलने वाला नहीं है, इसलिए अगर बारिश बीच में रुक भी जाती है, तो भी खेल होने की संभावना न के बराबर है। फाइनल मैच के पहले दिन यह देखने में आया था कि साउथैम्पटन के मैदान को सूखने में ज्यादा समय लगता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बारिश और खराब मौसम की वजह से डब्ल्यूटीसी फाइनल के चौथे दिन का खेल बर्बाद होना लगभग तय है।

सलामी जोड़ी के दम पर पर भारत के खिलाफ कीवी टीम मजबूत 

मैच की वर्तमान स्थिति की बात करें तो इस समय न्यूजीलैंड भारत के मुकाबले ज्यादा मजबूत नजर आ रहा है। टीम ने भारतीय टीम के पहली पारी में 217 रनों पर ऑलआउट होने के बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। टीम भारत से अभी पहली पारी में 116 रन पीछे है और उसके आठ विकेट बचे हैं। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन 12 और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर बिना खाता खोले नाबाद हैं। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 54 रनों की जोरदार पारी खेली, जबकि उनके जोड़ीदार टॉम लाथम ने भी 30 रन बनाए। भारत की तरफ से अब तक आर अश्विन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा एक-एक विकेट झटक चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER