Auto: Yamaha ने वर्चुअल स्टोर के साथ ऑनलाइन बिक्री की सुविधा शुरू की

Auto - Yamaha ने वर्चुअल स्टोर के साथ ऑनलाइन बिक्री की सुविधा शुरू की
| Updated on: 14-Aug-2020 01:10 PM IST
Yamaha ने भारत में Online Sales Platform लॉन्च किया है जिससे लोग घर बैठे यामाहा के प्रोडक्ट्स खरीद पाएंगे। लॉकडाउन के दौरान कंपनी को काफी नुकसान हो चुका है, हालांकि अब हालात पहले से काफी सामान्य हैं लेकिन कंपनी रिस्क नहीं लेना चाहती और इसी बात पर गौर करते हुए कंपनी ने ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म शुरू किया है। 3-4 महीनों तक लगातार कोरोना महामारी की मार झेलने के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर एक बार फिर से पटरी पर आने लगा है और कंपनियां अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए नए-नए तरीके आजमा रही हैं जिससे बिक्री भी बढ़ाई जा सके और कोरोना वायरस के संक्रमण से भी बचा जा सके।


वर्चुअली कर पाएंगे स्टोर विजिट


Yamaha Online Sales Platform की मदद से ग्राहक बाइक के शोरूम में वर्चुअली विजिट कर पाएंगे और कंपनी के बाइक और स्कूटर्स को जरूरत के हिसाब से देख पाएंगे और खास बात ये है इस प्लेटफॉर्म के तहत यामाहा के बाइक व स्कूटरों की को वर्चुअल स्टोर में प्रदर्शित किया जा रहा है, जहां से ग्राहक वाहनों को ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आपको वाहनों की डीटेल्स भी दी जाएंगी मसलन वाहन की कीमत क्या हैं, स्पेसिफिकेशन्स क्या हैं और वह कितना माइलेज देता है।


यामाहा मोटर इंडिया समूह के अध्यक्ष मोटोफुमी शितारा ने कहा, "डिजिटल भविष्य है, और वर्चुअल स्टोर के साथ हमारी नई वेबसाइट भारत में दोपहिया ग्राहकों के लिए एक विस्तारित खरीद अनुभव और व्यक्तिगत ग्राहक सेवाओं (एक से एक सेवा) की पेशकश करने के लिए तैयार है।"


उन्होंने कहा कि कंपनी सुरक्षित, विश्वसनीय और आकर्षक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से यामाहा के खुदरा परिचालन के डिजिटल परिवर्तन में तेजी ला रही है।


शितारा ने यह भी कहा की ने "इस कॉन्सेप्ट में हम आगे चलकर और भी इनोवेशन करेंगे जिससे हमारे ग्राहक इस प्लेटफॉर्म पर एक्सेसरीज और अपेरेल्स भी खरीद पाएंगे। इन चीजों को खरीदने के लिए ग्राहकों को कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे ग्राहकों के इससे ग्राहकों के लिए खरीदारी का अनुभव बेहतर होगा।"


उन्होंने आगे कहा, "हमारी मौजूदा बिक्री के बाद की गतिविधियाँ जैसे एक्सटेंडेड वारंटी ऑफ़र और रोड साइड असिस्टेंस ग्राहकों के लिए एक्स्ट्रा बेनिफिट होगा।" यामाहा मोटर इंडिया ने कहा कि उसकी नई वेबसाइट पर खरीदारों के गाइड विकल्प के तहत बंडल किए गए यामाहा उत्पादों के बीच विनिर्देश तुलना के साथ उत्पादों की 360 डिग्री दृश्य के साथ वर्चुअल स्टोर जैसी सभी नवीनतम सुविधाएँ होंगी।


वाहनों की होगी कॉन्टैक्टलेस डिलीवरी


वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर बुक किये गए वाहनों की कॉन्टैक्टलेस डिलीवरी की जाएगी। कंपनी शोरूम से साथ वाहनों के सैनिटाइजेशन पर भी ध्यान दे रही है। हर वाहन सैनिटाइज करके ही ग्राहकों को भेजा जाएगा जिससे कोरोना वायरस के खतरे से ग्राहकों को सुरक्षित रखा जा सके।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।