Delhi / 15 साल का नाबालिग निकला शातिर चोर, छात्रों को बनाता था निशाना, 17 वारदातें सुलझीं

Zoom News : Mar 18, 2022, 09:08 AM
उत्तरी दिल्ली के नेहरू विहार और आसपास के इलाकों में छात्रों को निशाना बनाकर उनके कमरों पर चोरियां हो रही थीं। आरोपी लैपटॉप के अलावा उनके दूसरी कीमती इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स चोरी कर रहा था। तिमारपुर थाना पुलिस ने इसकी पड़ताल की। करीब 70 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच के बाद पुलिस को पता चला कि इन सभी वारदातों को पीछे 15 वर्षीय एक नाबालिग लड़का है। पुलिस ने आरोपी को एक लैपटॉप चोरी करने के बाद रंगे हाथों दबोच लिया। उसके पास से दो लैपटॉप, एक घड़ी और छोटी लोहे की रॉड बरामद हुई। जिसकी मदद से आरोपी कमरे का ताला तोड़ देता था। 

पूछताछ के दौरान नाबालिग ने बताया कि वह चोरी का माल चमन विहार, लोनी निवासी अक्षय (25) को बेच देता है। पुलिस ने लोनी से उसे भी गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पांच लैपटॉप, एक टैबलेट और एक स्मार्ट वॉच बरामद हुई। दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस को एक अन्य आरोपी मुजीब की तलाश है। उत्तरी जिला के पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से तिमारपुर के नेहरू विहार इलाके और आसपास के एरिया में छात्रों को निशाना बनाकर दिनदहाड़े उनके कमरों में चोरी की घटनाएं हो रही थीं। छात्र जब क्लास के लिए कमरे का ताला लगाकर निकलते तो कोई उनके कमरे का ताला तोड़कर लैपटॉप और दूसरे कीमती सामान को चोरी कर रहा था। 

इलाके में इस तरह की दर्जनों वारदातें हो चुकी थीं। पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी। इसी कड़ी में जांच करते हुए पुलिस ने करीब 70 सीसीटीवी कैमरों की जांच की। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि एक बेहद कम उम्र का लड़का कंधे पर बैग टांग कर जा रहा है। उसी फुटेज की जांच करते हुए पुलिस 14 मार्च को आरोपी लड़के के घर पहुंच गई और उसे दबोच लिया। पूछताछ के दौरान उसने चोरी करने की बात स्वीकार कर ली। आरोपी के पास से चोरी में इस्तेमाल औजार भी बरामद हो गए। आरोपी के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने एरिया में 17 वारदातें सुलझाने का दावा किया है। लड़के से पूछताछ के बाद पुलिस ने माल के खरीदार अक्षय को दबोच लिया। नाबालिग ने बताया कि वह सभापुर निवासी मुजीब नामक शख्स भी माल बेचता था। पुलिस ने उसके ठिकानों पर छापेमारी की तो वह गायब मिला। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER