Israel-Hamas War / हमास के 1500 आतंकी ढेर, 72 घंटे में ही बदला पूरा- इजराइल बॉर्डर सुरक्षित

Zoom News : Oct 10, 2023, 01:27 PM
Israel-Hamas War: फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास ने शनिवार को इजराइल पर रॉकेट दागे. इजराइल ने भी पलटवार करते हुए हमास पर बमबारी कर दी. देखते ही देखते ये लड़ाई जंग में बदल गई. अब इजराइल ने दावा किया है कि हमलों के 72 घंटों के भीतर ही उसने हमास से बदला ले लिया है. इजराइल की सेना ने कहा है कि हमने हमास के 1500 से ज्यादा आतंकियों को ढेर कर दिया है और अब हमारा बॉर्डर पूरी तरह से सुरक्षित है.

इजराइल की सेना ने यह भी दावा किया है कि देश के दक्षिणी हिस्से में ज्यादातर जगह फिर से इजराइल के नियंत्रण में हैं. सेना ने कहा कि हमास के 1500 से ज्यादा आतंकवादियों की डेड बॉडी इजराइल के इलाकों में मिली हैं. अब सीमा पर पूर्ण नियंत्रण पा लिया गया है. इजराइली सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेक्ट ने दावा किया है कि देर रात से हमास का एक भी आतंकी इजराइल में दाखिल नहीं हुआ है.

घुसपैठ रुकने की संभावनाओं से इजराइली सेना का इनकार

हालांकि रिचर्ड हेक्ट ने घुसपैठ रुकने की संभावनाओं से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि घुसपैठ अभी भी हो सकती है. इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा है कि हम हर हाल में जंग जीतेंगे. उधर इजराइली डिफेन्स फोर्स ने सीजफायर की किसी भी संभावना इनकार कर दिया है. जंग के बीच इजरायली विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के 1200 से ज्यादा ठिकानों पर हमले किए हैं.

जंग में मरे इजराइल के 900 सैनिक, हमास का भी नुकसान

बता दें कि बीते चार दिनों से जारी इस जंग में हमास के लड़ाकों ने इजराइल के 900 सैनिकों और नागरिकों को मार दिया है. वहीं, फिलिस्तीनी अधिकारियों ने भी दावा किया है कि गाजा और वेस्ट बैंक में इजराइली हमनों के दौरान करीब 700 लोगों की मौत हो गई है.

गाजा को तबाह करने की तैयारी!

बता दें कि इजराइल देर रात से गाजा पट्टी पर हमले कर रहा है. इजराइल ने अब गाजा बट्टी को पूरी तरह से तबाह करने की ठान ली है. इजराइल अब गाजा पर बड़े हमले की तैयारी में जुट गया है. इजराइल डिफेंस फोर्सिज़ ने 48 घंटों में तीन लाख रिजर्व सैनिक जुटाए हैं. आईडीएफ ने इतनी जल्दी 3 लाख रिजर्व सैनिक कभी नहीं जुटाए. साल 1973 के योम किप्पुर युद्ध के बाद यह सबसे बड़ी लामबंदी है. इजराइल ने 1973 में 4 लाख रिजर्व सैनिकों को बुलाया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER