हरियाणा / हरियाणा में चोरी हुईं कोविड-19 टीके की 1,710 खुराकें, जींद का पूरा स्टॉक ले गए चोर

Zoom News : Apr 22, 2021, 02:38 PM
जींद: देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों को वैक्सीनेशन (Vaccination) बढ़ाने और साथ ही 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का निर्देश दिया है। इस बीच खबर आई कि गुरुवार को हरियाणा के जींद के सिविल अस्पताल से वैक्सीन की 1710 खुराकें चोरी हो गई हैं। इसमें 440 खुराक Covaxin और 1270 खुराक Covishield की चोरी हुई हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि आधी रात को अस्पताल के स्टोर में सेंध लगाते हुए दो लोग CCTV में कैद हुए। एक प्रवक्ता ने कहा, "हमने इन फुटेज की जांच की है, जिसमें दो लोग वैक्सीन के स्टॉक तक पहुंचने के लिए तीन तालों को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।"

सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह ने कहा, "ऐसा लगता है कि चोर Covid-19 के इलाज के लिए दवा रेमेडिसिविर की चोरी करने आए थे, लेकिन वैक्सीन निकाल कर ले गए।" डॉ. मंजीत सिंह ने दावा किया कि चोरी के बावजूद, वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा, "हमारे पास वैक्सीन की 1,650 खुराक हैं और आज शाम तक नया स्टॉक मिल जाएगा।" स्टोर प्रभारी, शीला देवी ने कहा कि एक सफाई कर्मचारी ने गुरुवार सुबह उन्हें फोन करके बताया कि स्टोर का ताला टूट पड़ा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER