Maharashtra News / पुणे से 2 इनामी आतंकी गिरफ्तार, एक हो गया फरार, छापेमारी अभी भी जारी

Zoom News : Jul 19, 2023, 09:15 AM
Maharashtra News: महाराष्ट्र के पुणे से एक बड़ी खबर सामने है। यहां 2 इनामी आतंकी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। लेकिन इस बीच एक आतंकी फरार होने में कामयाब हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। दोनों गिरफ्तार आतंकियों के नाम इमरान खान और मोहम्मद यूनुस साकी है। पुणे पुलिस सूत्रों के मुताबिक, NIA के मध्यप्रदेश के एक आतंकी केस में दोनों आरोपी वांटेड हैं। दोनों के ऊपर 5-5 लाख का इनाम था।

ATS और NIA को दी गई सूचना

इस दौरान एक संदिग्ध आतंकी भागने में कामयाब रहा है। दरअसल 18 जुलाई की मध्यरात्रि को पौने 3 बजे पुणे पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने पेट्रोलिंग के दरमयान बाइक चोरी करते 3 लोगों को पकड़ा था और शुरुआती पूछताछ में शक होने पर आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके घर तलाशी के लिए ले गए थे तो एक लाइव राउंड 4 मोबाइल लैपटॉप बरामद हुआ था। पुलिस ने इस मामले में ATS और NIA को भी सूचित किया है। फिलहाल कोथरुड पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

जम्मू कश्मीर में मंगलवार को मारे गए थे 4 आतंकी 

इससे पहले मंगलवार को जम्मू कश्मीर में भी आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई थी। आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए थे। मिली जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ के लिए भेजे गए थे और कश्मीर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया था। आतंकियों पर ड्रोन के जरिए नाइट सर्विलांस से नजर रखी गई थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER