मध्य प्रदेश / एमपी में दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस के दो एसी डिब्बों में लगी आग; कोई हताहत नहीं

Zoom News : Nov 27, 2021, 10:25 AM
मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना के हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर जम्मू तवी-दुर्ग एक्सप्रेस के दो वातानुकूलित (एसी) डिब्बों में भीषण आग लग गई। कम्पार्टमेंट का नंबर 20848 बताया जा रहा है। दिल्‍ली से आ रही ये ट्रेन छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही थी। भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की एक टीम पुलिस के साथ मौके पर पहुंची।

बता दें कि इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी यात्रियों को ट्रेन से उतार लिया गया है। आग का कारण अभी भी पता नहीं चल सका है। स्थानीय लोगों के मुताबिक कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई। इस बीच एक राहत दल ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। 

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है और मामले को संज्ञान में लिया जा रहा है। फिलहाल घटना के बारे में अधिक जानकारी इकठ्ठा की जा रही है। 

कांग्नेस नेता नकुल कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo पर लिखा कि 'मध्यप्रदेश के मुरैना के नजदीक हेतमपुर स्टेशन पर उधमपुर-दुर्ग सुपर फ़ास्ट एक्सप्रेस में आग लगने की खबर प्राप्त हुई, ईश्वर की कृपा से अभी तक कोई हताहत नहीं होने का सुखद समाचार है । रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से आग्रह है कि घायलों के उचित इलाज की व्यवस्था करवाई जाए।'

मध्य प्रदेश के इंदौर में मेट्रो रेल की कवायद 

मध्य प्रदेश में मेट्रो रेल चलाने की कवायद तेज हो गई है। इंदौर में मेट्रो रेल परियोजना के 17 किलोमीटर की लम्बाई में बन रहे पहले गलियारे में सितंबर 2023 तक रेल दौड़ाने की कोशिश प्राथमिकता के आधार पर की जा रही है। मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एमपीएमआरसीएल) की प्रबंध निदेशक छवि भारद्वाज के अनुसार इंदौर में मेट्रो रेल को सितंबर 2023 तक हरी झंडी दिखा दी जाएगी। 

इसी बीच सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमतों को कम करने का फैसला लिया है। रेलवे द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, अब 50 रुपए की जगह प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) 10 रुपए कर दिया गया है। टिकट का दाम 80 प्रतिशत कम कर दिया गया है। ये आदेश बीते दिन यानि 25 नवंबर से लागू किया गया जा रहा है।  सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER