Honda Civic Type R / ऐसी धांसू होगी 2023 Honda Civic Type R, तस्वीरें आईं सामने; देखकर डोल जाएगा दिल!

Zoom News : Jul 21, 2022, 05:14 PM
Honda Civic Type R: होंडा ने सिविक नेमप्लेट के 50 साल पूरे होने के मौके पर आखिरकार नई सिविक टाइप आर को अनवील कर दिया है. हालांकि, यह भारत के लिए नहीं है. इसे यूरोप में अनवील किया गया है. नई सिविक टाइप आर को यूरोप में 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा. गौरतलब है नई सिविक टाइप आर मॉडल ने हाल ही में जापान में सुजुका सर्किट में फ्रंट-व्हील ड्राइव लैप रिकॉर्ड तोड़ता है. होंडा ने दावा है कि यह रिफाइंड एलिमेंट्स के साथ आएगी. नए मॉडल के डिजाइन को भी अपडेट किया गया है, जिससे यह और ज्यादा एयरोडायनेमिक हो जाती है. हल्के कंपोनेंट्स और रिवाइस्ड पावरट्रेन के साथ नई सिविक टाइप आर अब तक की सबसे ज्यादा रेस्पॉन्सिव और पावरफुल है.

नई होंडा सिविक टाइप आर हाल ही में पेश की गई सिविक ई:एचईवी पर बेस्ड है. नए स्पोर्टी मॉडल को स्पोर्टियर लुक देने के लिए इसे नीचा और चौड़ा बनाया गया है. इसमें फ्लेयर्ड व्हील आर्च और हल्के 19-इंच मैट ब्लैक अलॉय व्हील्स हैं, जो बीस्पोक मिशेलिन पायलट स्पोर्ट 4S टायर्स के साथ हैं. इसमें आगे नीचे की ओर एक बड़ी ग्रिल मिलती है, जिससे ऐसे डिजाइन किया गया है कि वह इंजन में एयरफ्लो को बढ़ाए. बोनट में फ्रंट एंड के आसपास एयरफ्लो को और बेहतर बनाने के लिए एक वेंट है.

आगे के पहियों के पीछे बड़ा एपर्चर वेंट और एक बड़ा रियर डिफ्यूज़र सिविक टाइप आर के एयरोडायनेमिक को ज्यादा बेहतर बनाता है. नई होंडा सिविक टाइप आर को ऐतिहासिक चैंपियनशिप व्हाइट, सॉलिड रैली रेड, रेसिंग ब्लू, क्रिस्टल ब्लैक और सोनिक ग्रे पर्ल सहित कई कलर ऑप्शन्स में पेश किया गया है. नई टाइप आर का केबिन सिविक ई:एचईवी जैसा ही है. हालांकि, इसमें नया 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कॉकपिट और स्पोर्ट्स सीट मिलती हैं. 

होंडा ने नई सिविक टाइप आर के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह पुष्टि की है कि इसमें 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा. इसके अब तक की सबसे पावरफुल सिविक होने का दावा किया जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER