Uttar Pradesh / गाजियाबाद में अगले महीने 25 इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू

Zoom News : Sep 01, 2021, 12:03 AM

25 वातानुकूलित, लो-ग्राउंड बिजली से चलने वाली बसों का पहला जत्था सितंबर के अंतिम सप्ताह के भीतर गाजियाबाद में परिचालन शुरू कर देगा और नेता मंत्री योगी आदित्यनाथ संभवतः इसका उद्घाटन करेंगे, विकास से अवगत अधिकारियों ने कहा।

चार मार्गों को अंतिम रूप दिया गया ताकि शहर के भीतर कई मुख्य सड़कों पर 88 किलोमीटर की पूरी दूरी तय की जा सके।


अगस्त 2019 में, भारी उद्योगों की शाखा ने कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए 64 शहरों, राज्य सरकारों और राज्य परिवहन उपक्रमों को इंट्रा- और इंटर-टाउन संचालन के लिए 5,595 ई-बसों को स्वीकार किया। इनमें से 600 उत्तर प्रदेश को दिए गए जिनमें से 50 गाजियाबाद के लिए बदल गए।


“हम चरण 1 के तहत 26 सितंबर तक मार्गों को चालू करने का प्रस्ताव कर रहे हैं, जिसके लिए 25 बसों को सेवा में लगाया जाएगा। शेष 25 अगले चरण में पहुंचेंगे। यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा इस परियोजना का उद्घाटन किए जाने की संभावना है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसका उद्घाटन कर सकते हैं, ”यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने मंगलवार को कहा।


उन्होंने कहा कि ई-बस परियोजना गाजियाबाद शहर में सरकार द्वारा संचालित पहली इंट्रासिटी बस सेवा है और यात्रियों को सार्वजनिक परिवहन का एक सुरक्षित, आरामदायक और विश्वसनीय माध्यम प्रदान करेगी। “एक निजी एजेंसी इसे संचालित करेगी और ड्राइवरों और कर्मचारियों को काम पर रखेगी, जबकि यूपीएसआरटीसी इसकी निगरानी करेगी। किराया ₹10 और ₹50 के बीच प्रस्तावित है, ”सिंह ने कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER