महाराष्ट्र / महाराष्ट्र में पिछले चार दिनों में 338 रेज़िडेंट डॉक्टर हुए कोविड-19 से संक्रमित: एमएआरडी

Zoom News : Jan 07, 2022, 04:59 PM
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना को लेकर संकट बढ़ते ही जा रहा है. अब तक इस महामारी की चपेट में आम लोग तो थे ही, लेकिन लोगों के उपचार करने वाले डॉक्टर्स भी इसकी चपेट में तेजी के साथ आ रहे हैं. कोरोनावायरस को लेकर अस्पतालों में इलाज करने वाले डॉक्टर्स को लेकर ही खबर महाराष्ट्र से हैं. महाराष्ट्र स्टेट एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (MARD) के अध्यक्ष डॉ अविनाश दहिफले (Dr Avinash Dahiphale) के अनुसार राज्य में बीते चार दिन में अलग- अलग अस्पतालों में 338 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोरोना की चपेट में महाराष्ट्र के अस्पताल के डॉक्टरों में अब तक सबसे ज्यादा मुंबई के जेजे अस्पताल (JJ Hospital) के डॉक्टर हैं. राज्य में पाए गए कोरोना संक्रमित पाए गए 338 रेजिडेंट डॉक्टरों में सबसे अधिक 61 डॉक्टर से अधिक जेजे अस्पताल के हैं. वहीं केएम अस्पताल अस्पताल समेत अन्य अस्पताल के डॉक्टर शामिल हैं.

कोरोना की चपेट में आ रहे डॉक्टरो को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों ने चिंता जताई हैं. क्योंकि उनका मानना है कि अस्पतालों में पहले से ही स्टाफ की कमी है. ऐसे में अस्पताल के डॉक्टरों को कोरोना संक्रमित होने से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के इलाज पर असर पड़ सकता हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र अन्य राज्यों की तरह इस बार भी सबसे ज्यादा कोरोना की चपेट में हैं. राज्य बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 36,265 नए मरीज़ मिले, जिनमें से 79 संक्रमित वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रॉन से पीड़ित हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कल शाम से महामारी की वजह से 13 और लोगों की मौत हो गई है. उसने बताया कि राज्य में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 1,14,847 पहुंच गई है. राज्य में बीमारी की मृत्यु दर 2.08 प्रतिशत है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER