बंगाल चुनाव / हमले के बाद केंद्रीय बल के जवानों की कथित फायरिंग में बंगाल में 4 लोगों की हुई मौत

Zoom News : Apr 10, 2021, 02:32 PM
कूचबिहार: बगाल में चौथे चरण के मतदान के बीच जमकर हिंसा की खबरें आ रही हैं। कूचबिहार में आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इस दौरान फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कूचबिहार में ही इससे पहले एक युवक की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह पहली बार वोट डालने के लिए पहुंचा था।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कूचबिहार जिले में शनिवार को कुछ स्थानीय लोगों के द्वारा राइफल छीनने की कोशिश के बाद केंद्रीय सुरक्षाबलों ने कथित तौर पर फायरिंग की। इसमें चार लोगों की मौत हो गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना शीतलकुची इलाके में हुई थी, जहां चौथे चरण में वोटिंग हो रही है।

उन्होंने कहा, "प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, एक गांव में हमले के बाद सीआईएसएफ कर्मियों ने फायरिंग की। इसमें चार लोग मारे गए।' उन्होंने आगे कहा, "यहां हाथापाई हुई और स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों को घेर लिया। उनकी राइफल छीनने का प्रयास किए, जिसके बाद केंद्रीय बलों ने गोलियां चलाईं।"

इस घटना को लेकर चुनाव आयोग ने जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या

कूचबिहार जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी है। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे भाजपा है जबकि 'भगवा पार्टी' ने दावा किया कि पीड़ित युवक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट था और उसने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को जिम्मेदार ठहराया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आनंद बर्मन नाम के युवक को सिताल्कुची के पठानतुली इलाके में बूथ नंबर 85 के बाहर घसीटकर लाया गया और गोली मार दी गई। घटना के वक्त मतदान चल रहा था।

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद तृणमूल और भाजपा समर्थकों में झड़प शुरू हो गई और मतदान केंद्र के बाहर बम फेंके जाने के कारण कई लोग घायल हो गए। केंद्रीय बलों को स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। एक निर्वाचन अधिकारी ने कहा, ''हमें सूचना मिली कि कूचबिहार जिले में सिताल्कुची में एक मतदान केंद्र के बाहर एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमने पर्यवेक्षक से जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है और हालात के बारे में जानकारी ली है।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER