IND vs ENG / इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में मौजूद 4 धाकड़ ओपनर, इस प्लेयर के साथ रोहित शर्मा कर सकते है ओपनिंग

Zoom News : Jul 07, 2022, 10:58 AM
IND vs ENG: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम आज (7 जुलाई को) पहला टी20 मैच खेलेगी. पहले टी20 मैच के लिए कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. टीम इंडिया में चार ओपनर बल्लेबाज मौजूद हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि रोहित शर्मा किस खिलाड़ी के साथ ओपनिंग करेंगे. 

टीम इंडिया में मौजूद ये 4 ओपनर 

भारतीय टीम में रोहित शर्मा के अलावा ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन मौजूद हैं. ऋतुराज गायकवाड़ बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. आयरलैंड दौरे पर भी वह कमाल नहीं दिखा पाए थे. वहीं, साउथ अफ्रीका सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश रहा था. ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

संजू सैमसन ने बढ़ाई रोहित की टेंशन 

संजू सैमसन ने आयरलैंड दौरे पर ओपनिंग करते हुए शानदार पारी खेली थी. उन्होंने 42 गेंदों में 77 रन बनाए थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने वापसी कर ली है. ऐसे में संजू सैमसन को विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर मौका दिया जा सकता है. वहीं, रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका सीरीज और आयरलैंड दौरे पर शानदार पारियां खेली हैं. 

पहले से ही है ओपनिंग का अनुभव 

ईशान किशन के पास ओपनिंग करने का अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. ईशान किशन ने केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. ईशान किशन ने 17 टी20 मैचों में 524 रन बनाए हैं. अगर इंग्लैंड दौरे पर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है. 

बनेगी रोहित के साथ ओपनिंग जोड़ी 

ईशान किशन और रोहित शर्मा इससे पहले भी भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. वहीं, दोनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी ओपनिंग करते हैं. रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ वह लय हासिल करना चाहेंगे. 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER