पीएम का गुरुवार को लाल किले से संबोधन / सिख गुरु तेग बहादुर का 400वां प्रकाश पर्व 21 अप्रैल को, मोदी देश को करेंगे संबोधित

Zoom News : Apr 18, 2022, 05:48 PM
सिख गुरु तेग बहादुर का 400वां प्रकाश पर्व 21 अप्रैल को है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। संस्कृति मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। इससे पहले पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस से इतर 21 अक्तूबर 2018 को भी लाल किले से देश को संबोधित कर चुके हैं। दरअसल, तब  केंद्र सरकार ने आजाद हिंद फौज के 75 वर्ष पूरे होने पर लाल किले पर आयोजन किया था।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर लाल किले में दो दिनों तक विशाल समागम होगा। इस दौरान कई कार्यक्रम जैसे लाईट एंड साउंड शो, कीर्तन आदि होंगे। कार्यक्रम के पहले दिन 20 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह समागम का शुभारंभ करेंगे। 

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि कार्यक्रम के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अप्रैल को लाल किले में सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व में हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री एक डाक टिकट और एक सिक्का भी जारी करेंगे। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि गुरु तेग़ बहादुर के बलिदान की गाथा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार इस पर्व का आयोजन कर रही है।

गौरतलब है कि इस अवसर पर 20 और 21 अप्रैल को लाल किले में विशाल समागम होगा। जिसकी तैयारियां जोरो-शोरों से की जा रही हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER