Yogi Government / 41 प्रस्तावों को दी गई यूपी कैबिनेट में मंजूरी, ट्रांसफर पॉलिसी पास, अब किए जा सकेंगे तबादले

Vikrant Shekhawat : Jun 11, 2024, 01:50 PM
Yogi Government: केंद्र में लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद सीएम योगी एक्शन मोड में आ गए हैं। दिल्ली से लखनऊ पहुंचते ही सीएम योगी ने मंत्रियों संग मंगलवार को बैठक की। इस बैठक में यूपी कैबिनेट ने 41 प्रस्तावों को मंजूरी दी है। यूपी में अब ट्रांसफर पॉलिसी को पास कर दिया गया है। अब उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में सरकारी अधिकारियों के तबादले किए जा सकेंगे। इसके साथ ही यूपी कैबिनेट में बरेली में फ्युचर यूनिवर्सिटी और गाजियाबाद में एचआरआईटी यूनिवर्सिटी को बनाए जाने की मंजूरी दी गई है। 

यूपी के लखीमपुर में बनेगा हवाई अड्डा

आज हुई इस बैठक में सरकार ने बलिया के रसड़ा में ट्रांसमिशन सबस्टेशन की लागत 537 करोड़ करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। नोएडा में जेवर एयरपोर्ट बनाने के लिए ली गई किसानों की जमीन का मुआवजा देने के लिए धनराशि को मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही यूपी के लखीमपुर जिले में हवाई अड्डा बनाए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है।

IIT कानपुर में बनेगा मेडिकल रिसर्च सेंटर

वहीं, अब आईआईटी कानपुर में मेडिकल रिसर्च सेंटर बनेगा। इसके साथ ही 500 बेड का सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल बनाने की भी मंजूरी दी गई है। कानपुर समेत कई जिलों में सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था को सुधारने पर भी सरकार पूरा फोकस है।

सीएम योगी ने मंत्रियों को दिए ये खास निर्देश

बता दें कि सीएम योगी दिल्ली से लखनऊ पहुंचते ही अपने मंत्रियों संग बैठक की और उन्हें निर्देश भी दिए हैं। सीएम योगी ने मंत्रियों से दो टूक कहा कि हर विभाग से उन्हें बेहतर परिणाम चाहिए। सीएम योगी ने मंत्रियों को अगले 100 दिनों में क्या-क्या करना है। ये समझा दिया है। इसके बाद सभी मंत्रियों से हिसाब मांगा जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER