देश / सिंधु सीमा हमले में 44 आरोपी गिरफ्तार, SHO के हमलावर को भी पकड़ा

Zoom News : Jan 30, 2021, 08:53 AM
नयी दिल्ली। सिंघू बॉर्डर पर शुक्रवार को हुए हमले के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बड़ी कार्रवाई की है। इस घटना के लिए पुलिस ने 44 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में 22 वर्षीय एक युवा शामिल है जिसमें तलवार से हमला किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके साथ ही यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को दिन के लगभग आधे से दो बजे के बीच, स्थानीय लोग सिंघू बॉर्डर के पास जीटीबी मेमोरियल के पास पहुंचे। वे सभी किसानों से मिलना चाहते थे, ताकि उन्हें पार जाने के लिए जगह मिल सके और सीमा को खोला जाए। पुलिस के अनुसार, कल कुछ स्थानीय लोग भी आए, जिसका किसानों ने विरोध किया। पुलिस के मुताबिक, टेंट को सुरक्षित रखने के लिए उन्होंने जो पुलिस बैरिकेड लगा रखे थे, उन्हें धक्का दे दिया गया। उसी समय पत्थरबाजी शुरू हो गई।

एसएचओ अलीपुर इंस्पेक्टर प्रदीप अपनी ओर से पथराव रोकने के लिए किसानों को शांत कर रहे थे, तभी एक युवक ने अचानक उन पर तलवार से हमला कर दिया। इसमें वह घायल हो गया था। वहीं, 5 पुलिसकर्मी भी इसमें घायल हो गए। इस मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत अलीपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

आरोपी रंजीत सिंह गाँव काजमपुर, जिला नाटा शेहर, राहु, पंजाब, उम्र 22 साल, जिसने तलवार से एसएचओ अलीपुर पर हमला किया था, को मौके से गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही 43 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस मामले की जांच चल रही है। जो आरोपी हैं, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। इस घटना के बाद सिंघू सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER