स्मार्ट टीवी / भारत में लॉन्च हुए Redmi X Series के 3 धांसू 4K Smart TV

Zoom News : Mar 17, 2021, 05:31 PM
Redmi Smart TV X सीरीज़ को Xiaomi द्वारा भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमत 32,999 रुपये से शुरू होती है। इस कीमत में आपको स्क्रीन का 50 इंच वेरिएंट प्राप्त होता है। एलईडी टीवी रेंज में तीन साइज़ शामिल हैं, वो हैं 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच... सभी वेरिएंट के साथ 4K HDR LED स्क्रीन मिलती है। रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ कनेक्टिविटी के लिए Android TV 10 से लैस है और इसमें 12 बिट डॉल्बी विज़न तक HDR सपोर्ट मौजूद है। Xiaomi की Mi TV रेंज की तरह रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ स्टॉक एंड्रॉयड टीवी यूआई के अलावा PatchWall यूआई के साथ भी आता है
 
Redmi Smart TV X Series price in India, availability
Redmi Smart TV X सीरीज़ में तीन साइज़ उपलब्ध हैं, जिसमें Redmi Smart TV X50 इंच के टीवी की कीमत 32,999 रुपये है। जबकि Redmi Smart TV X55 की कीमत 38,999 रुपये है और 65 इंच का वेरिएंट 57,999 रुपये में खरीद के लिए उपलब्ध है। यह सभी टीवी 4K HDR LED मॉडल्स हैं, और साइज़ के अलावा इनके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स एक जैसे ही हैं।

रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ की सेल 25 मार्च से लाइव होगी और इसे Amazon, Xiaomi के ऑनलाइन स्टोर के साथ-साथ Mi Home और Mi Studio offline स्टोर्स के माध्यम से खरीदा जा सकेगा। यह लेटेस्ट टीवी मार्केट में AmazonBasics, HISENSE, और Vu जैसे ब्रांडों के किफायती टीवी सेगमेंट को टक्कर देंगे, जो कि बड़ी स्क्रीन वाले अल्ट्रा एचडी एलईडी टीवी 40,000 रुपये के अंदर ऑफर करते हैं।

Redmi Smart TV X Series specifications, features
रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ में इस कीमत के तहत प्रभावशाली स्पेसिफिकेशन और फीचर्स दिए गए है, जिसमें खासतौर पर हाई डायनमिक रेंज कॉन्टेंट के लिए डॉल्बी विज़न और एचडीआर 10 प्लस फोर्मेट सपोर्ट मौजूद है। टीवी में रियलिटी फ्लो और विविड पिक्चर इंजन भी फीचर किए गए हैं, जो कि इम्प्रूव्ड व्यूविंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। इसमें विभिन्न साउंड सपोर्ट भी दिए गए हैं, जिसमें डॉल्बी ऑडियो, डॉल्बी एटमोस पास-ओवर eARC और डीटीएस वर्चुअल: एक्स शामिल हैं।

यह टीवी एंड्रॉयड टीवी 10 पर एंड्रॉयड टीवी लॉन्चर के साथ काम करता है। शाओमी के अन्य टीवी की तरह रेडमी टीवी एक्स सीरीज़ PatchWall UI पर काम करती है, जो कि शाओमी का कॉन्टेंट-फोकस्ड, क्यूरेटेड यूजर इंटरफेस है जो इसके Mi TV रेंज पर काफी लोकप्रिय है। इसमें गूगल क्रोमकास्ट बिल्ट-इन और रेडमी टीवी रेंज कंपनी का पहला उत्पाद है, जिसके पास टीवी में loT प्रोडक्ट सपोर्ट के लिए Mi Home app मौजूद है।

अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो इसमें 64 बिट क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, ऐप्स और डाटा के लिए 16 जीबी स्टोरेज और बेहतर गेमिंग प्रफोर्मेंस के लिए ऑटो लो-लैटेंसी मोड (ALLM) शामिल है। टीवी में तीन एचडीएमआई 2.1 पोर्ट के साथ एक eARC, दो यूएसबी पोट्स, डुअल-बैंड वाई-फाई कनेक्टिविटी, ऑप्टिकल और 3.5mm ऑडियो कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ 5.0 शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER