स्मार्ट टीवी / 50 इंच का AmazonBasics 4K TV भारत में हुआ लॉन्च

Zoom News : Jan 02, 2021, 09:53 AM
भारत में स्मार्ट टीवी का बाजार तेजी से ग्रो कर रहा है. ऐसे में पहली भारत यहां Amazon की तरफ से स्मार्ट टीवी लॉन्च किया गया है. दरअसल ये AmazonBasics का स्मार्ट टीवी है. AmazonBasics पहले से ही भारत में कई तरह के प्रोडक्ट्स लॉन्च करता रहा है.

AmazonBasics का ये स्मार्ट टीवी FireTV Editon 55 इंच का है और इसका रिज्योलुशन 4K है. दूसरे वेरिएंट 50 इंच का होगा. इसे सिर्फ Amazon की वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा.

AmazonBasics के इन स्मार्ट टीवी की कीमतों की बात करें तो 50 इंच मॉडल की कीमत  29,999 रुपये है, जबकि 55 इंच स्मार्ट टीवी 34,999 रुपये में मिलेगा. ये दोनों ही Amazon India की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

AmazonBasics Fire TV Edition के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्ट टीवी में अल्ट्रा एचडीआर का सपोर्ट है. स्क्रीन एलईडी है और इसमें डॉल्बी विजन का सपोर्ट दिया गया है. डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है और  टीवी में 20W के इनबिल्ट स्पीकर्स दिए गए हैं और यहां Dolby Atmos का सपोर्ट भी दिया गया है.

AmazonBasics के इन स्मार्ट टीवी में 1.9GHz का क्वाड कोर Almogic 9th जेनेरेशन इमेजिंग इंजन दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें HDMI 2.0 पोर्ट्स दिए गए हैं. यूएसबी 3.0 का भी पोर्ट है.

AmazonBasics स्मार्ट टीवी Fire TV OS पर चलता है और इसमें बिल्ट इन Alexa वॉयस कंट्रोल दिया गया है. खास बात ये है कि इसमें डीटीएच सेट टॉप बॉक्स इंटीग्रेशन का भी फीचर है जिससे DTH TV चैनल से OTT पर स्विच कर सकेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER