Viral News / फल बेच रही थी 5वीं क्लास की बच्ची, शख्स ने 12 आम के दिए सवा लाख रुपये

Zoom News : Jun 29, 2021, 06:28 AM
Delhi: सड़क किनारे बैठ कर आम बेच रही 5वीं क्लास की छात्रा की कहानी इस कदर वायरल हुई, कि उसके सपनों को पंख लग गए। एक शख्स ने इस लड़की को 12 आम के बदले में सवा लाख रुपये दिए। ये आम खास नहीं थे, जिसके लिए इतनी कीमत मिली, बल्कि पढ़ाई का लेकर इस बच्ची के अंदर जूनन देखकर शख्स ने इतने महंगे रेट में आम खरीदे। 

झारखंड के जमशेदपुर में स्ट्रैट माइल्स रोड के बंगला नंबर 47 के आउट हाउस में रहने वाली 11 वर्षीय तुलसी पांचवीं क्लास की छात्रा है। उसके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। किसी तरह परिवार के लोग उसे पढ़ा तो रहे थे, लेकिन कोरोना काल में स्कूल ​बंद हो गए।

स्कूल ​बंद होने के बाद ऑनलाइन क्लास शुरू हुईं, तो तुलसी की पढ़ाई ठप हो गई। क्योंकि ऑनलाइन क्लास लेने के लिए उसके पास स्मार्ट फोन नहीं था। इसलिए तुलसी ने नए फोन के लिए पैसा जुटाने के लिए आम बेचने का फैसला लिया। 

तुलसी बंगला के बगीचे में लगे आम के पेड़ से रोज पके आम तोड़कर लाती और उन्हें सड़क पर रखकर बेच रही थी। इस दौरान तुलसी की ये पूरी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

पढ़ाई के लिए मजबूरी में आम बेच रही तुलसी की कहानी जब मुंबई के रहने वाले वैल्युएबल एडुटेंमेंट कंपनी के वाइस चेयरमैन अमेया हेते तक पहुंची, तो उन्होंने उसकी मदद करने ​के लिए कदम आगे बढ़ाये। 

बड़े व्यवसायी ने इस बच्ची से महज 12 आम 1 लाख 20 हजार रुपये में खरीदकर उसके सपनों को नई उड़ान दी है। वहीं इस मदद के बाद से तुलसी की खुशी का ठिकाना नहीं है। 

तुलसी ने इस रकम में से 13 हजार रुपये का स्मार्ट फोन खरीदा है। बाकी की रकम को उसने आगे की पढ़ाई के लिए बचाया है। इस मदद के बाद अब तुलसी आम नहीं बेच रही, बल्कि घर में रहकर पढ़ाई कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER