Viral News / 70 साल की दादी ने किया कमाल, यूट्यूब पर बताती मराठी व्यंजन बनाने की रेसिपी, मिला सिल्वर बटन

Zoom News : Oct 31, 2020, 04:36 PM
MH: बहुत से युवा YouTube पर अपना चैनल बनाकर पैसा और नाम कमा रहे हैं, लेकिन YouTube पर एक 70 वर्षीय दादी द्वारा किए गए अद्भुत काम को जानकर आप चकरा जाएंगे। ग्रामीण महाराष्ट्र की 70 वर्षीय दादी सुमन धामने अपनी रेसिपी YouTube पर डालती हैं, जो अब बहुत लोकप्रिय हो गई है। इसके लिए उन्हें YouTube से सिल्वर बटन मिला। उनके वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है

YouTube से सम्मान प्राप्त करने के बाद, उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता था कि YouTube क्या था और सोशल मीडिया पर व्यंजनों को साझा करने के बारे में कभी नहीं सोचा था। लेकिन अब अगर मैं चैनल पर कोई नुस्खा साझा नहीं करता हूं, तो मैं बेचैन महसूस करता हूं।

ददी सुमन धामने पारंपरिक स्वाद में घर के बने मसालों के साथ मराठी व्यंजन बनाने की विधि बताती हैं। उनके कौशल से प्रभावित होकर, चैनल पर सब्सक्राइबर लगातार बढ़ रहे हैं और उनके वीडियो को लाखों व्यूज मिलते हैं। दादी के यूट्यूब चैनल बनाने का विचार इस साल जनवरी में उनके पोते यश पाठक को आया। कैमरपर्सन, वीडियो एडिटर और अपलोडर जिन्होंने अपनी रेसिपी का वीडियो बनाया, उनसे पाव भाजी बनाने और उनका वीडियो यूट्यूब पर डालने का अनुरोध किया। उनके स्टारडम का सफर यहीं से शुरू हुआ।

यश ने बताया, "मुझे नहीं पता कि रेसिपी वीडियो के साथ क्या बदल गया, लेकिन हमें दादी के खाना पकाने के तरीके से बहुत प्यार था और यही विचार आया। आखिरकार, मार्च में उन्होंने करीला की रेसिपी के साथ चैनल शुरू किया। यश ने कहा," दर्शक शुरू हुए। इसे हाथ से लेने और अंत में, हमने मूंगफली की चटनी, हरी सब्जियाँ, महाराष्ट्रियन मीठे व्यंजन, बैंगन और अन्य पारंपरिक खाद्य व्यंजन के वीडियो अपलोड किए। "

 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER