देश / मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर बड़ा 'सम्मेलन', PM देंगे यह तोहफा

Zoom News : May 30, 2022, 09:46 PM
केंद्र में भाजपा सरकार के 8 साल पूरे होने पर देश में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी शिमला जाने वाले हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के 'गरीब कल्याण सम्मेलन' में हिस्सा लेंगे। पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में पीएम मोदी 9 अलग-अलग मंत्रालयों की तरफ से चलने वाली योजनाओं के लाभार्थियों से बात करेंगे। 

पीएमओ के मुताबिक इस बातचीत के माध्यम से प्रधानमंत्री लाभार्थियों से फीडबैक लेंगे। इस सम्मेलन में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यों के मंत्री, सांसद, विधायक भी इस सम्मेलन में शामिल होंगे। इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी 'किसान सम्मान निधि' की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। लगभग 10 करोड़ किसानों के खाते में 21 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।

विधानसभा चुनाव की तैयारी

 प्रधानमंत्री मोदी एक बड़ी रैली करेंगे जिसमें 50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। यह रैली रिज रोड पर होगी। इस रैली में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ केंद्र की 17 योजनाओं के लाभार्थी हिस्सा लेंगे। इस साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के रूप में भी इस कार्यक्रम को देखा जा रहा है।

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की राजनीति बदल कर रख दी है। 2014 से अब तक एक लंबा सफर हमने तय किया है। आज हमारे पास प्रोऐक्टिव और प्रोरिस्पॉन्सिव सरकार है। उन्होंने कहा, वर्तमान सरकार ने भारत की संस्कृति को सुरक्षित किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER