महाराष्ट्र / 81 वर्षीय कोविड-19 मरीज़ ने अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप से फांसी लगाकर की आत्महत्या

Zoom News : Mar 30, 2021, 07:36 PM
Corona Virus Death: महाराष्ट्र के नागपुर के सरकारी अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित मरीज ने बाथरूम में ऑक्सीजन पाइप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मरीज की उम्र 81 साल बताई जा रही है, जिन्हें सदर अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था.  नागपुर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक कंचन वानखेड़े ने बताया कि 81 वर्षीय वृद्ध को अस्पताल के कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया था और उन्होंने अस्पताल के बाथरूम में आक्सीजन पाइप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

बता दें कि मुंबई में कोरोना (Mumbai Corona) की स्थिति विस्फोटक होती जा रही है. सोमवार को भी कोरोना के 5888 नए केस सामने आए और 12 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मुंबई के अस्पतालों (Hospital Beds in Mumbai) में अब सिर्फ 23% बेड्स बचे रह गए हैं. इस वजह से अब निजी अस्पतालों से बेड्स की मांग पूरी करने की अपील की जा रही है. 

बीएमसी के कमिश्नर आईएस चहल ने बताया कि अस्पताल की तरफ से किसी को भी डायरेक्ट बेड उपलब्ध नहीं कराया जाएगा. अस्पताल के बेडों का आवंटन केवल 24 वार्ड वार रूमों के माध्यम से होगा और इसलिए किसी को भी कोविड की जांच के लिए लैब से सीधे जांच रिपोर्ट लेने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

अस्पताल में बेड की मांग को देखते हुए प्राइवेट अस्पतालों के 80 % बेड्स अपने कब्जे में लेने का प्रशासन ने आदेश दे दिया है. इस बीच महानगरपालिका ने बेड्स की क्षमता 21 हजार करने का आश्वासन दिया है. इनमें से साढ़े 12 हजार बेड्स उपलब्ध करवाए जा चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER