दुनिया / फ्रिज में रखे एक साल पुराने नूडल्स को खाने से एक ही परिवार के 9 लोगो की हो गयी मौत

Zoom News : Oct 22, 2020, 07:04 AM
बीजिंग:  चीन में दूषित भोजन खाने से 9 लोगों की मौत हो गई है। ये सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। दरअसल इन सभी लोगों ने एक साल तक फ्रीज में रखे नूडल्स को पकाया और खाया। डेली मेल में प्रकाशित खबर के अनुसार, इस परिवार के लोगों ने नूडल्स सूप तैयार किया और इसे स्वाद के लिए सामूहिक रूप से खाया। इसका परिणाम यह हुआ कि वह खाना खाने के कुछ घंटे बाद ही बीमार पड़ गया। उसे दस्त और उल्टी होने लगी। उन्हें गंभीर हॉल में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के काफी प्रयासों के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। कुल 12 परिवार के सदस्यों ने नाश्ते के रूप में इस नूडल सूप को खाया।

एक बीमार व्यक्ति इस तरह से मर गया

रिपोर्ट के अनुसार, जहरीला खाना खाने की यह घटना 5 अक्टूबर की है। 10 अक्टूबर को सात लोगों को मृत घोषित कर दिया गया था। अस्पताल में बीमार आठवें व्यक्ति की दो दिन बाद 12 अक्टूबर को मौत हो गई। नौवें व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गई।

खमीर के आटे से बने भोजन से परहेज करने की सलाह दी

पीड़ित परिवार नॉर्थ ईस्ट चीन के हेलोंगजियांग में रहता था। घटना के बाद, चीन के स्वास्थ्य आयोग ने एक राष्ट्रीय स्तर की चेतावनी जारी की है और लोगों को किण्वित आटा खाने से परहेज करने की सलाह दी है

नूडल खाने के बाद बीमार हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। बताया गया है कि तीन लोगों ने अपने अजीबोगरीब स्वाद के कारण उस दिन नूडल खाने से मना कर दिया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER