दुनिया / एक शख्स ने चेहरे जैसा मास्क बनाकर किया सबको हैरान, जानिए क्या है कीमत

Zoom News : Dec 18, 2020, 11:41 AM
Japan: दुनिया भर में कोरोना वैक्सीन की चर्चा के बीच अब कई देशों में कोरोना वैक्सीन शुरू की गई है। इसके बावजूद, मुखौटा वैक्सीन है जब तक कि पूरी दुनिया में कोई टीका नहीं है। इसी बीच एक जापानी शख्स ने फेस मास्क बनाकर सभी को चौंका दिया।  एक रिपोर्ट के अनुसार, एक जापानी व्यक्ति ने एक ऐसा मास्क बनाया है, जिसे देखने के बाद लोग आसानी से पहचान नहीं पाएंगे कि सामने वाले ने मास्क पहना है या नहीं, क्योंकि यह मास्क बिल्कुल इंसान के चेहरे जैसा दिखता है।

जापान की 30 वर्षीय शुही ओकवारा ने एक 3 डी प्रिंटेड मास्क डिजाइन किया है, जिसे पहनने के बाद उसका चेहरा पूरी तरह से बदल जाएगा। यह मुखौटा असली चेहरा होने का आभास देता है।

रिपोर्ट के अनुसार, ओकवारा द्वारा बनाए गए इस मास्क की कीमत 950 डॉलर यानी 70 हजार रुपये तक होगी। ओकुवारा द्वारा डिजाइन किए गए ये मास्क उनकी टोक्यो स्थित दुकान पर उपलब्ध होंगे। फिलहाल इस नकाब की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं

ओकुवारा ने बताया कि इसके लिए उन्होंने अपना एक मॉडल चुना, जिसका उन्होंने भुगतान भी किया। इसके बाद, उन्होंने अपने चेहरे के समान एक मुखौटा विकसित किया। उन्होंने इस तरह के मास्क बनाने के लिए अक्टूबर में काम शुरू किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER