विशेष / कोरोना को लेकर उड़ी एक अफवाह... और इस शहर में कंडोम खरीदने उमड़ पड़े लोग

AajTak : Feb 14, 2020, 03:21 PM

विशेष | कोरोनावायरस से अब तक पूरी दुनिया में 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों में डर इस कदर पनप गया है कि किसी भी चीज को छूने से भी लोग कतरा रहे हैं। चीन के बाद सिंगापुर में कोरोनावायरस ने अपना डेरा जमा लिया है। यहां की सरकार ने कोरोना पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

सिंगापुर में कोरोनावायरस को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी होने के बाद यहां के मार्केट में मास्क खरीदने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी और जब मास्क ख़त्म हुए तो लोगों ने कंडोम की खरीददारी शुरू कर दी। अब आलम यह है कि सिंगापुर की मेडिकल दुकानों में कंडोम ख़त्म हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर लोग कंडोम से कोरोना वायरस के बचाव का सबसे कारगर तरीका बता रहे हैं। लिफ्ट का बटन दबाना हो या फिर बिल्डिंग का दरवाजा खोलना हो लोग हाथों में कंडोम पहनकर उन्हें खोल रहे हैं।

सिंगापुर की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगापुर में कोरोनावायरस को लेकर खौफ तब और बढ़ गया जब यहां के प्रधानमंत्री ली हिसेन ने 9 मिनट का राष्ट्र के नाम संदेश जारी करते हुए कोरोना को लेकर सतर्क रहने की अपील की।

फिर क्या था....कोरोना को लेकर पूरे सिंगापुर में ऐसा खौफ फैला कि मेडिकल दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी और लोग सैनिटाइजर, मास्क बड़ी संख्या में खरीदकर अपने घर ले गए। सैनिटाइजर, मास्क की कमी होने पर लोगों ने कंडोम खरीदना चालू कर दिया और देखते ही देखते कई मेडिकल स्टोर्स खाली हो गए।

बता दें कि कोरोनावायरस की वजह से चीन के बाद सिंगापुर में लोग सबसे ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। यहां अब तक 58 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER