मेरठ / एक बेटे ने नशे की हालत में मामूली विवाद में अपने पिता पर गोली चला दी, पुलिस पर भी की फायरिंग

Zoom News : Mar 07, 2021, 04:20 PM
उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। आरोप है कि एक बेटे ने नशे की हालत में अपने पिता पर मामूली विवाद में गोली चला दी। जिसके बाद पिता को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इतना ही नहीं, पुलिस को देखकर आरोपी ने खुद को घर के एक कमरे में बंद कर लिया और वहां से फायरिंग शुरू कर दी। आरोप है कि सिरफिरे ने पुलिस पर गोलीबारी भी की, जिस पर पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई।

इसके बाद, पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक ऑपरेशन किया और काफी मेहनत के बाद उसे शनिवार आधी रात को कमरे से बाहर निकाला गया। इसके लिए पुलिस को घंटों संघर्ष करना पड़ा। वहीं, इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई और परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है, साथ ही इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, आरोपी के कमरे से बाहर निकलने पर, इलाके के लोगों ने उसे पीटने की कोशिश की, जिस पर पुलिस ने उसे बचा लिया। यह मामला ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के गौरीपुरा का है। जहां विनोद वर्मा सराफ अपने परिवार के साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि शनिवार रात को अचानक पिता-पुत्र के बीच विवाद हुआ था। आरोप है कि विवाद इतना बढ़ गया कि शराब के नशे में धुत बेटे किशन ने अपने पिता विनोद वर्मा की लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद बेटे ने घर की ऊपरी मंजिल के एक कमरे में खुद को बंद कर लिया और वहां से उसने कई फायर किए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह अंदर से गोलीबारी करता रहा। मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने एक रणनीति बनाई और घंटों प्रयास के बाद उसे पकड़ लिया। पुलिस ने उसके पास से एक रिवॉल्वर बरामद की। इस घटना से आसपास के लोगों में गुस्सा था। भीड़ ने आरोपी को पीटने की कोशिश की। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स को मौके पर बुलाया गया और तैनात किया गया।

उधर, एसपी सिटी का कहना है कि हमें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अस्पताल में भर्ती है, जिसकी गोली लगने से मौत हो गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो पाया गया कि पिता और पुत्र के बीच विवाद था, जिसमें बेटे ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से पिता पर गोली चला दी। इसमें पिता की मौत हो गई। पिता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही हत्या के सही कारणों को स्पष्ट किया जाएगा। आरोपी बेटे को पकड़ने में लंबा समय लगा क्योंकि उसके पास एक लोडेड हथियार था।

हालांकि, गिरफ्तारी के सवाल पर पुलिस का कहना है कि तहरीर आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी गिरफ्तारी के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। इस घटना से इलाके में तनाव है। भीड़ ने हत्यारे बेटे को पीटने का प्रयास किया। पुलिस ने बचाया और उन्हें अपनी हिरासत में थाने ले आई। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER