बीकानेर / राजस्थान के ट्रक मालिक ने ओवरलोडिंग के कारण भरा ₹1,41,700 का चालान

AMAR UJALA : Sep 11, 2019, 10:05 AM
नई दिल्ली. नया मोटर वीइकल ऐक्ट लागू होते ही चालान काफी चर्चा में आ गया है। दरअसल, सख्त कानून के कारण ट्रैफिक उल्लंघन पर भारी जुर्माना भरना पड़ रहा है। किसी का 10 हजार तो किसी का 25 हजार तो किसी का लाख रुपये से अधिक का चालान कटा है, जी हां एक लाख।

राजस्थान के एक ट्रक मालिक को 1.40 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ा है। दरअसल, 5 सितंबर को उनके ट्रक को ओवरलोडिंग हालात में पाया गया जिसके बाद 9 सितंबर को रोहिणी कोर्ट ने उन्होंने 1,41,700 रुपये बतौर जुर्माना भरा। जमाकर्ता का नाम भगवान राम बताया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले एक ट्रक मालिक का 1.16 लाख का चालान कटा। उसने जोड़-जोड़ कर किसी तरह से ड्राइवर को चालान भरने के पैसे दिए तो वह पैसे लेकर फरार हो गया। हालांकि, उसे पुलिस ने यूपी के फिरोजपुर से अरेस्ट कर लिया।

भारी चालान के डर से कई लोग जहां सुधर गए हैं तो अभी भी ऐसे हैं कि जिन्होंने न सुधरने का फैसला कर लिया है। ऐसा ही एक मामला राजधानी में देखने को मिला जहां शराब के नशे में बाइक चलाने पर चालान काटा गया और दस्तावेज दुरुस्त न होने पर बाइक जब्त की गई तो युवक ने तैश में आकर पुलिस के सामने अपनी बाइक फूंक दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER