पाकिस्तान / मेट्रो के अंदर एक बच्चे का वीडियो हुआ वायरल, ट्विटर पर जमकर हुई आलोचना

Zoom News : Nov 05, 2020, 03:42 PM
PAK: चीन की मदद से पाकिस्तान में पहली मेट्रो परियोजना का उद्घाटन किया गया है। जब से लाहौर के अत्यधिक भीड़भाड़ वाले शहर में 27 किलोमीटर लंबे ऑरेंज लाइन मेट्रो मार्ग पर सेवा शुरू हुई है, वहां के लोगों को सुविधाजनक यातायात का एक नया साधन मिल गया है। बच्चों से लेकर बूढ़े तक अपने हाथों में मेट्रो ले रहे हैं और उसमें सफर का आनंद ले रहे हैं।

बता दें कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के तहत पहली परिवहन परियोजना का उद्घाटन लाहौर में किया गया है, ऑरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन में यात्रा का अनुभव करने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं

ओवरहेड लाहौर ऑरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन प्रतिदिन 250,000 लोगों को ले जाने में सक्षम होगी। इसे मुख्यमंत्री उस्मान बाज़ुदर और चीनी अधिकारियों द्वारा लॉन्च किया गया था, जिसके बाद इसे आम जनता के लिए खोल दिया गया था। मेट्रो में यात्रा के दौरान ग्रैब हैंडल का इस्तेमाल करने वाले एक बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

ऐसी ही एक घटना का वीडियो साझा करते हुए, पाकिस्तान के सिविल सेवक दान्याल गिलानी ने लिखा, “लाहौर की ऑरेंज लाइन मेट्रो जनता को मनोरंजन के नए अवसर प्रदान कर रही है। हालांकि, गिलानी के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना की। कई उपयोगकर्ताओं ने उन्हें मनोरंजक क्षेत्रों की कमी की याद दिलाई।

एक व्यक्ति ने लिखा कि जब बच्चों को खेलने के लिए साधन नहीं मिलते हैं, तो उन्हें जहां भी मौका मिलेगा वे खेलेंगे। इस मेट्रो सेवा के शुरू होने के बाद, लाहौर जाने से पहले जिन जगहों पर ढाई घंटे लगते थे, अब उन्हें केवल 45 मिनट में पहुँचा जा सकता है। ट्रेन में वहां यात्रा कर रहे लोगों की तस्वीर पर कई मज़ेदार मीम भी वायरल हो रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER