Viral News / एक महिला ने 'जिन्न' से छुटकारा पाने के चक्कर में तांत्रिक को दे दिए 73 लाख रुपये

Zoom News : Apr 02, 2021, 07:11 AM
कुवैत से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने 'जिन्न' से छुटकारा पाने के चक्कर में 30,000 दीनार (करीब 73 लाख रुपए) से हाथ धो लिए। काहिरा से स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 37 वर्षीय इस महिला की पहचान नहीं बताई गई है। दरअसल, इस महिला को उसकी दो सहायक महिलाओं ने विश्वास दिला दिया था कि उस पर किसी जिन्न ने कब्जा कर रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक कथित जिन्न से छुटकारा दिलाने के लिए तांत्रिक क्रिया करने के नाम पर पीड़ित महिला से करीब 30,000 दीनार झटक लिए गए।  

महिला ने पुलिस को दस्तावेज सौंपे हैं जिनमें 25,080 दीनार बैंक ट्रांसफर के जरिए और 4,000 दीनार कैश दिए जाने की बात साबित हुई है। दोनों आरोपी महिलाओं के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। इन दोनों को पूछताछ के लिए समन भेजा गया है।

अभी हाल ही में भारत में भी ऐसा ही मामला सामने आया जहां मध्य प्रदेश के राजगढ़ से जहां तंत्र-मंत्र के जरिए भूत-प्रेतों से छुटकारा दिलाने का दावा क‍िया जा रहा था। साथ में इसके लिए पैसे भी लिए गए। 

यह मामला पिछले महीने तब सामने आया जब राजगढ़ जिले के कुरावर नगर से 4 किलोमीटर दूर औद्योगिक क्षेत्र पीलूखेड़ी में अंधविश्वास का अनोखा नाटक चल रहा था। यहां महाराष्ट्र से आए हुए एक बाबा ने कई दिनों तक अपना दरबार जमाए रखा।

इस पाखंडी बाबा के दरबार में आसपास के सैकड़ों लोग व महिलाएं एकत्र हो गए और फिर शुरू हुआ भूत-प्रेत के नाम पर तंत्र-मंत्र का नाटक। इस दरबार में शामिल होने के लिए प्रत्येक व्यक्ति से 7500 रुपये ऐंठे गए।

पांच दिन के पाखंड के बाद जब राजगढ़ प्रशासन को इसकी सूचना मिली तो पुलिस के सहयोग से भूत-प्रेत के नाम पर अवैध वसूली कर रहे बाबा के टेंट-तंबू को हटवाया गया, जिसके बाद ढोंगी बाबा यहां से रफू-चक्कर हो गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER