Viral News / एक महिला को पिछले पांच सालों से पिंजरे में कैद करके रखा, परिवार बोला- इसकी सुरक्षा के....

Zoom News : Jan 18, 2021, 01:11 PM
फिलीपींस में, एक महिला को पिछले पांच वर्षों से पिंजरे में रखा जा रहा है, हालांकि परिवार का दावा है कि यह उसकी सुरक्षा के लिए है क्योंकि यह महिला एक गंभीर मानसिक समस्या से पीड़ित है। 29 वर्षीय बेबे अपने परिवार के साथ फिलीपींस में रह रही थी। वह एक स्थानीय दुकान में काम करती थी। इसके अलावा, उनके पास एक पेशेवर मॉडल बनने के सपने थे। हालांकि, वर्ष 2014 में, यह पाया गया कि यह महिला मानसिक अवसाद से पीड़ित है।

इस स्थिति का मतलब था कि इस महिला को मतिभ्रम (मतिभ्रम) था और इसके अलावा, उसका मूड बहुत तेजी से बदल गया था और वह बहुत उदास थी। इस महिला की स्थितियों को देखते हुए, उसे एक अस्पताल के मानसिक केंद्र में भर्ती कराया गया और एक साल के उपचार के बाद, यह ठीक होने लगी।

डॉक्टर भी इस महिला की स्थिति के बारे में बहुत सकारात्मक हो गए थे और उन्हें घर भी भेजा गया था, लेकिन 2015 में, इस महिला के पिता की तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके कारण परिवार को काफी वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। वित्तीय परेशानियों के कारण, इस महिला की दवाएं भी बंद हो गईं और इसके घातक परिणाम सामने आने लगे। यह महिला एक बार फिर मतिभ्रम और अवसाद से पीड़ित थी।

इस परिवार के पारिवारिक मित्र कहते थे कि 'कभी-कभी बेब इतने हिंसक हो जाते थे कि परिवार को अपनी सुरक्षा के लिए इसे बंद करना पड़ता था। कभी-कभी वह पड़ोसियों को अपने ऊपर कुछ फेंक कर मारती थी, कभी-कभी वह बाहर जाते समय वाहन में चढ़ जाती थी और उसे चलाने की कोशिश करती थी। उन्होंने आगे कहा कि एक बार जब यह महिला घर से बाहर गई और एक हफ्ते बाद सेबू प्रांत में मिली तो इस शहर की पुलिस ने महिला के परिवार से संपर्क किया।

इस महिला की स्थितियों को देखते हुए, उसके परिवार ने घर के अंदर एक छोटा पिंजरा बनाया है और पिछले पांच वर्षों से यह महिला इस पिंजरे में बंद है। हालाँकि, इस महिला के परिवार के सदस्यों ने इस महिला की सुरक्षा के लिए ऐसा कदम उठाया है क्योंकि वह अक्सर घर से भागने लगी थी। इस महिला का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह पिंजरे के अंदर मौजूद है।

इस मामले में, इस परिवार के मित्र ने लोगों से अपील की है कि वे बेबे के इलाज के लिए धनराशि दान करें ताकि उसका एक बार फिर अस्पताल में इलाज किया जा सके। उन्होंने कहा- चिकित्सा सेवा बहुत महंगी है, खासकर निजी मानसिक संस्थानों की सेवा। मुझे उम्मीद है कि लोग मदद करेंगे और यह महिला एक बार फिर से ठीक हो पाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER