Airplane Crash / फिलीपींस में लापता छोटा प्लेन हुआ क्रैश, भारतीय पायलट सहित दो लोगों की मौत

Zoom News : Aug 03, 2023, 08:05 AM
Airplane Crash: दक्षिण पूर्वी एशियाई देश फिलीपींस में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। यह विमान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। बाद में इस विमान का मलबा मिला। जानकारी के अनुसार फिलीपींस में एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक भारतीय छात्र पायलट और उसके फिलीपींस निवासी प्रशिक्षक की मौत हो गई। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। फिलीपींस की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने बताया कि दो सीट वाला ‘सेसना’ विमान अपायाओ प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे दो लोगों की मौत हो गई।

एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद हो गया था लापता

हालांकि, बचावकर्मी दुर्घटनास्थल से कैप्टन एडजेल जॉन लुंबाओ तबुजो और छात्र पायलट अंशुम राजकुमार कोंडे के शव नहीं निकाल सके हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इको ‘एयर सेसना 152’ विमान मंगलवार दोपहर 12:16 बजे लाओग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना होने के बाद लापता हो गया। इस विमान को अपराह्न 3:16 बजे तुगुएगाराव हवाई अड्डे पर पहुंचना था, लेकिन यह वहां उतरने में विफल रहा। विमान का मलबा बुधवार दोपहर बाद अपायाओ प्रांत में मिला। 

सूडान में असैन्य विमान हादसे में हुई थी 9 लोगों की मौत

चंद दिनों पहले सूडान में एक असैन्य विमान के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार चार सैन्यकर्मियों समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी। सेना ने बताया था कि उत्तर पूर्व अफ्रीकी देश में सोमवार को संघर्ष के 100 दिन पूरे हो गए और संघर्ष कम होने के कोई आसार नजर नहीं आते। 

कैलिफोर्निया में भी दुर्घटनाग्रस्त हुआ था छोटा विमान

इससे पहले कैलिफोर्निया हवाई अड्डे  के पास एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना के कारण विमान में आग लग गई और 6 लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक यह दुर्घटना लॉस एंजिल्स से करीब 130 किमी दक्षिण पूर्व में मुरिएटा में सुबह 4.15 बजे देखने को मिली। इस दौरान प्लेन में लगी आग को बुझाने में 1 घंटे से अधिक का समय लग गया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER