IND vs ENG / तीसरे टेस्ट मैच में Yuzvendra Chahal हो सकते है टीम में शामिल, मिलेगी स्पिन में मजबूती

Zoom News : Feb 11, 2021, 10:35 PM
IND vs ENG: आकाश चोपड़ा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में दूसरे स्पिनर के संघर्ष के बाद टेस्ट टीम में भारत के प्रमुख सीमित ओवरों के स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल करने के की बात कही।

पूर्व क्रिकेटर बने विश्लेषक ने सुझाव दिया कि टीम इंडिया को चहल पर सबसे लंबे प्रारूप में भी विचार करना चाहिए। शाहबाज नदीम द्वारा पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उनकी सिफारिश आई। बाएं हाथ का यह स्पिनर इंग्लिश बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में नाकाम रहा और चार-एक ओवर के करीब रन दे रहा था। जब रविचंद्रन अश्विन को दूसरे छोर से कोई समर्थन नहीं मिला, तो रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति पूरी तरह से महसूस नहीं हुई।

"थोड़ा-सा वाम-विचार / सुझाव .... भारत को टेस्ट टीम में ASU में युजी चहल को शामिल करना चाहिए। यह देखते हुए कि जैव-बुलबुला प्रोटोकॉल में समय लगेगा .... उसे तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध कराने का प्रयास करें" # IndvEng - उन्होंने ट्वीट किया।

प्रथम श्रेणी में युजवेंद्र चहल का ट्रैक रिकॉर्ड प्रेरणादायक है। उन्होंने जो 31 मैच खेले हैं, उनमें स्पिनर ने 33.21 की औसत से 84 विकेट झटके हैं। एक अनुभवी लेग स्पिनर की मौजूदगी भारत की गेंदबाजी शस्त्रागार में बहुत विविधता लाएगी। यह देखते हुए कि इंग्लैंड के पास शीर्ष 7 में से 5 दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, 30 वर्षीय स्ट्रीट-स्मार्ट गेंदबाजी कौशल और गेंद को दाएं हाथ से दूर करने की उनकी क्षमता सिर्फ प्रभावी साबित हो सकती है। आकाश चोपड़ा के सुझाव को ध्यान में रखते हुए समझा जा सकता है कि कलाई के स्पिनर दबाव को कम कर सकते हैं और गेंद को पटरियों के समतल पर भी मोड़ सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER