Manipur Violence / Viral Video के बाद एक्शन- 2 महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाला गिरफ्तार

Zoom News : Jul 20, 2023, 05:54 PM
Manipur Violence: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने का दो महीने पुराना वीडियो सामने आने के एक दिन बाद मुख्य आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने ये जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान हेरादास (32) के रूप में हुई है, जिसे वायरल हुए वीडियो की मदद से थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया, जिसमें वह हरे रंग की टी-शर्ट पहने हुए देखा गया था. पुलिस ने आगे कहा कि जांच आगे बढ़ने के बाद और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद मणिपुर में तनाव बढ़ गया है. यह घटना पूर्वोत्तर राज्य के कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई थी. इस मामले पर मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा कि सरकार अपराधियों के खिलाफ मृत्युदंड पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि आरोपी को बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात करीब 1.30 बजे गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज किया और कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए 12 टीमों का गठन किया गया है. पुलिस शिकायत के अनुसार, घटना के दिन लगभग 800 से 1,000 लोग अत्याधुनिक हथियार लेकर बी. फेनोम गांव में घुस गए और संपत्तियों में तोड़फोड़ और लूटपाट की और घरों को जला दिया.

एफआईआर के मुताबिक, भीड़ ने एक आदमी को तुरंत मार डाला और तीन महिलाओं को अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया. उनमें से एक (21) के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और जब उसके 19 वर्षीय भाई ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो उसकी हत्या कर दी गई.

घटना पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

मामले पर प्रधानमंत्री मोदी ने ये घटना किसी भी सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली है और इससे पूरे देश की बेइज्जती हुई है. संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को विश्वास दिलाया की इस मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है…इसके दोषियों को कभी माफ नहीं किया जा सकता है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मेरा ह्रदय पीड़ा से भरा हुआ है. पाप करने वाले, गुनाह करने वाले कितने हैं और कौन-कौन हैं, वह अपनी जगह पर है…लेकिन बेइज्जती पूरे देश की हो रही है. देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER