Entertainment / मोहित मलिक ने बताया कास्टिंग काउच अनुभव, बोले- कुछ करने की कोशिश की...

Vikrant Shekhawat : Sep 07, 2022, 03:48 PM
Entertainment | फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के किस्से आम हैं। अब टीवी एक्टर मोहित मलिक ने अपने साथ हुई एक ऐसी ही घटना का खुलासा किया है। मोहित  ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए कहा, मैंने भी कास्टिंग काउच का सामना किया है। मोहित मालिक ने बताया कि शुरुआत में मुझे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। काम के लिए सभी को काफी धक्के खाने पड़ते हैं। मुझे आज भी याद है मेरा पहला शो  'कहां हूं मैं' ऑन एयर ही नहीं हुआ। 

पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू के दौरान खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 के कंटेस्टेंट मोहित मालिक ने बताया शुरुआत में मुझे पता नहीं था एक्टिंग कैसे होती हैं , न ही इस क्राफ्ट के बारे में पता था। लेकिन वक्त के साथ अब मैं एक्टिंग सीख चुका हूं।  शुरुआती दिनों में एक फिल्म मेकर्स ने मुझे अपने घर फिल्म की बात करने के लिए बुलाया। लेकिन वहां उन्होंने मेरे साथ कास्टिंग काउच करने की कोशिश की। जिसे मैं तुरंत समझ गया और वहां से फौरन भाग गया। ये एक ऐसा इंसिडेंट हैं जो मुझे अब तक याद है।

जब मैंने इस इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था तब मुझे एक्टिंग क्या होती है ?कैसे होती है इसकी उतनी समझ नहीं थी।  मुझे आज भी याद है एक बड़े प्रोडक्शन हाउस ने एक बार मुझे एक रोल का ऑफर दिया जिसके लिए मैंने दूसरे काम को मना कर दिया। लेकिन कुछ दिनों बाद उन्होंने मुझसे कहा कि मैं उस रोल के लिए फिट नहीं हूं। मुझे उस समय कुछ भी समझ नहीं आया।  अगर मैं रोल के लिए फिट नहीं था तो मुझे पहले हां किया गया।  मैंने उसके कुछ सीन तक शूट कर दिए थे।  

एक्टर मोहित ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मुझे  करियर के शुरुआती समय में नहीं पता था कि असल में मैं ये काम क्यों कर रहा हूं क्या  मैं ये काम पैसों के लिए कर रहा हूं , या  फेम चाहिए या मुझे इस प्रोफेशन से कुछ और चाहिए। समय के साथ धीरे - धीरे मैंने एक्टिंग सीखी और इसीलिए अब मैं इस प्रोफेशन में आने वाले सभी लोगों को सिर्फ एक ही एडवाइस देता हूं कि एक्टर बनने से पहले एक्टिंग की किसी भी तरह की प्रोफेशनल ट्रेनिंग कर लेनी चाहिए। ताकि कभी भी कोई आपको न्यूकमर समझ कर आपका फ़ायदा न उठा सके।  जैसा शुरुआत में मेरे साथ हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER