बॉलीवुड / वो ऐक्ट्रेसेस जिन्होंने साड़ी लुक का किया सत्यानाश

1 / 6
वो ऐक्ट्रेसेस जिन्होंने साड़ी लुक का किया सत्यानाश
वो ऐक्ट्रेसेस जिन्होंने साड़ी लुक का किया सत्यानाश
2 / 6
Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan
3 / 6
Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan
4 / 6
Sonam Kapoor
Sonam Kapoor
5 / 6
Mandira Bedi
Mandira Bedi
6 / 6
Sonakshi Sinha
Sonakshi Sinha
NavBharat Times : May 08, 2020, 10:27 AM

Bollywood actresses in Saree Look: साड़ी ऐसा इंडियन ट्रडिशनल परिधान है, जिसे पहनने पर हर लड़की सुंदर लगने लगती है। बॉलिवुड ऐक्ट्रेसेस भी साड़ी में अक्सर ही स्पॉट होती हैं। इसमें वह स्टाइल के अलग-अलग एलिमेंट जोड़ते हुए ट्रडिशनल लुक को भी और ग्लैमरस बना देती हैं। हालांकि, इसी चक्कर में वह कई बार कुछ ऐसा एक्सपेरिमेंट कर गईं, जिन्होंने लुक का कबाड़ा कर दिया। चलिए देखते हैं बॉलिवुड ऐक्ट्रेसेस की ऐसे ही कुछ साड़ी लुक जो डिज़ास्टर से कम नहीं थे।

ऐश्वर्या राय बच्चन

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला में से एक ऐश्वर्या राय हमेशा ही एलिगेंट दिखाई देती हैं, लेकिन यह अदाकारा भी कई बार ऐसे फैशन कैरी कर चुकी है, जो बुरे सपने से कम नहीं है। इस लिस्ट में उनके साड़ी लुक भी शामिल हैं। इनमें से एक उनका वाइट साड़ी लुक है। अपनी फिल्म 'उमराव जान' के प्रमोशन से जुड़े एक इवेंट में ऐश्वर्या वाइट शीयर मटीरियल की साड़ी पहनकर पहुंची थीं, जिसके साथ उन्होंने हॉल्टर नेक बिकीनी ब्रा स्टाइल ब्लाउज चुना था। ऐसे ब्लाउज मूवीज में दिखने पर ग्लैमरस लुक देते हैं, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि इवेंट में ऐश पर यह लुक बहुत ही बुरा लग रहा था।

ग्रीन साड़ी लुक

साल 2003 में जब ऐश्वर्या राय कान फिल्म फेस्टिवल में पहुंचीं, तो उनके रेड कार्पेट लुक से सभी को काफी उम्मीदें थीं। हालांकि, उनका ग्रीन साड़ी लुक ऐसा निकला कि फैन्स ने भी अपना सिर पीट लिया। ऐश ने अपने लिए डिजाइनर नीता लुल्ला की डिजाइन की ग्रीन साड़ी चुनी थी। इसके साथ उन्होंने स्पैगटी स्लीव्स का हिडन कॉर्सेट स्टाइल टॉप पहना था। वहीं साड़ी को भी उन्होंने स्कर्ट का फील देने की कोशिश की। यह लुक ऐसा था जिसे तारीफ न के बराबर लेकिन बुराई भर-भरकर मिली।

सोनम कपूर

साड़ी लुक का कबाड़ा करने में फैशनिस्टा कही जाने वाली सोनम कपूर भी पीछे नहीं रही हैं। उन्होंने जब मसाबा गुप्ता और रिया कपूर की डिजाइन की धोती स्टाइल साड़ी पहनी, तो यह यकीनन बड़ा कदम था, क्योंकि उस टाइम तक साड़ी का यह स्टाइल ज्यादा फेमस नहीं था। हालांकि, साड़ी के ओवरसाइज पोल्का डॉट्स, प्लीट्स पर दिया गया डबल शेड और ऊपर से सोनम की हेयरस्टाइल स्टाइलिश कम और अजीब ज्यादा लग रहे थे।

मंदिरा बेदी

ऐक्टिंग के बाद ऐंकरिंग वर्ल्ड में नाम कमाने वाली मंदिरा बेदी फिटनेस फ्रीक हैं। यही वजह है कि उनकी बॉडी हमेशा टोन्ड दिखाई देती है, जिसे वह फ्लॉन्ट करने में भी हिचकिचाती नहीं हैं। इसी को भुनाने के लिए जब लैक्मे फैशन वीक में उन्हें साड़ी के साथ बोल्ड ब्लाउज दिया गया, तो देखने वाले भी अचरज में पड़ गए कि आखिर ये है क्या? साड़ी तो नो डाउन बहुत सुंदर थी, लेकिन ब्लाउज का स्टाइल कुछ ऐसा था कि वह पूरे लुक को ही अजीब बना दे रहा था।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा एक अवॉर्ड शो में पहुंचीं तो उन्होंने अपने लुक के साथ एक्पेरिमेंट करने की सोची। इस बाला ने एक डिजाइनर साड़ी पहनी जो वाइट और मल्टीकलर का कॉम्बिनेशन थी। इसमें ऐक्ट्रेस को भले ही अच्छा फील हो रहा हो, लेकिन फैन्स को यह लुक बिल्कुल पसंद नहीं आया। उन्होंने सोनाक्षी की साड़ी को 'अधूरी पेंटिंग' बताया। वहीं कुछ ने तो यह तक कहा कि 'ऐक्ट्रेस के पीछे शॉर्ट रेड ड्रेस में दिखाई दे रही लारा दत्ता, सोनाक्षी से लाख गुना ज्यादा अच्छी दिख रही हैं।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER