Delhi / डेटिंग एप पर दोस्ती कर किन्नरों ने युवक को ब्लैकमेल कर लूटा, दो गिरफ्तार

Zoom News : Mar 06, 2022, 09:19 AM
एक युवक ने डेटिंग एप पर एक युवती समझकर किन्नर से दोस्ती कर ली। युवक को मिलने के लिए सैदुल्ला जाब, महरौली के एक फ्लैट में बुला लिया। वहां पहुंचकर युवक को अपनी गलती का अहसास हुआ। आरोपी किन्नर ने अपने साथी के साथ मिलकर युवक को लूट लिया। वारदात के दौरान पीड़ित को ब्लैकमेल करने के लिए उसकी जबरन एक अश्लील वीडियो भी बना ली। 

पुलिस से शिकायत करने पर युवक को बदनाम करने की धमकी दी गई। लेकिन युवक ने हिम्मत दिखाकर महरौली थाने में इसकी शिकायत कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी किन्नरों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचन हिना खान (22) और एशमायरा इब्राहिम (26) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई चेन और एक हजार रुपये कैश भी बरामद कर लिये हैं। पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

दक्षिण जिला के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त एम. हर्षवर्धन ने बताया कि शुक्रवार को एक युवक ने महरौली इलाके में पीसीआर कॉल कर लूटे जाने की शिकायत दी थी। पीड़ित ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व एक डेटिंग एप के जरिये उसकी बातचीत हिना खान नामक लड़की से होने लगी। कई दिन बातचीत के बाद शुक्रवार को युवती ने मिलने के लिए उसे सैदुल्ला जाब के एक फ्लैट पर बुलाया। 

पीड़ित वहां पहुंचा तो वहां कोई लड़की न होकर किन्नर अपनी एक अन्य सहयोगी के साथ थी। आरोपी ने युवक को अंदर करने के बाद फ्लैट का दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद जबरन उसकी जेब से एक हजार रुपये, उसके सोने की चेन, फोन-पे से छह हजार रुपये भी ट्रांसफर करवा लिये। इसके बाद जबरन युवक के कपड़े उतरवाकर उसकी अश्लील वीडियो बना ली। बाद में उसके आधार व अन्य कागजात की फोटो खींच कर युवक को फ्लैट से भेज दिया गया।

पुलिस से शिकायत करने पर युवक को बदनाम करने की धमकी दी गई। फ्लैट से बाहर निकलते ही युवक ने पुलिस को खबर दी। फौरन पुलिस ने युवक की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। फ्लैट पर छापेमारी कर दोनों किन्नरों को दबोच लिया। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपियों ने इसी तरह कई युवकों को लूटा है। शर्म की वजह से कोई इनकी शिकायत नहीं करता था। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर इस बात का पता करने का प्रयास कर रही है कि इन लोगों ने अब तक कितनी वारदातों को अंजाम दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER