IND vs PAK / पाकिस्तानी की भारत से हार के बाद इस खिलाड़ी की आंखों से नहीं रुके आंसू, बुरी तरह से टूटा दिल

Vikrant Shekhawat : Jun 10, 2024, 11:31 AM
IND vs PAK: भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को 6 रनों से हरा दिया है। इस मैच में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला। भारतीय टीम 119 रनों पर ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को मैच जिता दिया। टीम इंडिया को जीत आखिरी ओवर में मिली। भारत से मिली हार के बाद एक स्टार पाकिस्तानी खिलाड़ी भावुक हो गया। 

नसीम शाह हुए भावुक

भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 18 रनों की जरूरत थी। गेंदबाजी की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह ने संभाली। उन्होंने पहली गेंद पर ही इमाद वसीम को आउट कर दिया। इसके बाद पाकिस्तानी टीम को आखिरी पांच गेंदों में 18 रन बनाने थे। तब अर्शदीप के सामने नसीम शाह मौजूद थे। लेकिन वह आखिरी ओवर में 9 रन बना सके। मैच हारने के बाद नसीम शाह की आंखों में आंसू आ गए। निराशा के भाव उनके चेहरे पर साफ पढ़े जा सकते थे। इसके बाद शाहीन अफरीदी ने उनके कंधे पर हाथ रखा और उन्हें मैदान से बाहर ले गए। वहीं सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों ने नसीम शाह को संभाला। नसीम शाह के रोने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

गेंदबाजों ने किया कमाल

भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत के अलावा कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। उन्होंने टीम के लिए 42 रनों की पारी खेली। उनकी बदौलत ही भारतीय टीम 100 रनों के पार पहुंच पाई। इसके बाद जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने अच्छी गेंदबाजी की। इन प्लेयर्स ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। बुमराह ने मैच में 3 विकेट हासिल किए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

120 रनों का टारगेट किया डिफेंड 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 120 रनों का टारगेट डिफेंड कर लिया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार भारत ने इतने कम रनों का टारगेट डिफेंड किया है। भारत और पाकिस्तान के बीच अब टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 8 मैच हो चुके हैं, जिसमें से 7 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। वहीं सिर्फ एक में पाकिस्तानी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER