Lok Sabha Elections / गाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे अफजाल अंसारी- सपा ने की नई लिस्ट जारी

Zoom News : Feb 19, 2024, 06:45 PM
Lok Sabha Elections: समाजवादी पार्टी ने आज सोमवार को लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है. सपा की दूसरी लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं. मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर सीट से तो पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा को गोंडा सीट से उतारा गया है. अब तक 27 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है.

पार्टी की ओर से मुजफ्फरनगर, आंवला, शाहजहांपुर, हरदोई, मिश्रिख, मोहनलालगंज, प्रतापगढ़, बहराइच, गोंडा, गाजीपुर और चंदौली संसदीय सीटों से अपने उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं. मुजफ्फरनगर सीट से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप और हरदोई से उषा वर्मा को टिकट दिया गया है.

बेनी प्रसाद वर्मा की पोती को भी टिकट

मोहनलालगंज सीट से आरके चौधरी, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, प्रतापगढ़ से डॉक्टर एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, चंदौली से वीरेंद्र सिंह और गोंडा से श्रेया वर्मा को मैदान में उतारा गया है. श्रेया वर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की पोती हैं.

कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर जारी बातचीत पर अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि अभी बातचीत चल रही है, लिस्ट उधर से आई इधर से भी गई है, जिस समय सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारा फाइनल होने तक उनकी पार्टी न्याय यात्रा में शामिल नहीं होगी.

राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज अमेठी से गुजरेगी जिसके बाद वह कल रायबरेली में प्रवेश करेगी. अखिलेश यादव ने पहले कहा था कि वह रायबरेली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे, लेकिन अब उनका कहना है कि सीट शेयरिंग पर बात बनने के बाद ही वह यात्रा में शामिल होंगे.

सपा ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 11 लोकसभा सीटों की पेशकश की है, जबकि कांग्रेस इससे अधिक सीट की मांग कर रही है. कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पहले ही कह चुके हैं कि कांग्रेस को करीब दो दर्जन सीट दी जानी चाहिए जहां साल 2009 के चुनावों में उसने जीत हासिल की थी.

पहली लिस्ट में डिंपल यादव का नाम

कांग्रेस के साथ उत्तर प्रदेश में सीटों पर बंटवारे को लेकर जारी बातचीत के बीच समाजवादी पार्टी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान लगातार कर रही है. अखिलेश यादव की अगुवाई वाली पार्टी ने इससे पहले पिछले महीने 30 जनवरी को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. इस लिस्ट में अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से टिकट दिया गया.

इनके अलावा संभल सीट से बुजुर्ग नेता शफीकुर रहमान बर्क को और लखनऊ सेंट्रल सीट से विधायक रविदास महरोत्रा को लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव को फिरोजाबाद सीट से तो धर्मेंद्र यादव को बदायूं संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER