Farmers Protest / कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने आज किसान संघ की बैठक बुलाई

Zoom News : Dec 01, 2020, 07:09 AM
दिल्ली में सिंधु सीमा पर कृषि कानून के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जम कर हुआ। किसान नेता बूटा सिंह ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बात करने का भरोसा दिया है। इस बीच, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने 1 दिसंबर को दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में किसान यूनियन की बैठक बुलाई है। किसान पिछले 5 दिनों से दिल्ली की सीमाओं से चिपके हुए हैं और अपनी मांगों से पीछे नहीं हट रहे हैं।

कृषि मंत्री ने किसानों की बैठक बुलाई

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने 1 दिसंबर को दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में किसान यूनियन की बैठक बुलाई है। पहले दौर की वार्ता में भाग लेने वाले यूनियनों को मंगलवार को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया है।

वाम दल किसानों का समर्थन करते हैं

वामपंथी दलों ने चल रहे किसान आंदोलन को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी द्वारा जारी एक बयान में, वामपंथी संगठनों को किसान आंदोलन को एकजुट करने और समर्थन करने का आह्वान किया गया। सीताराम येचुरी ने कहा कि वाम दलों को देश भर में सक्रिय अपने संगठनों को एकजुट करना चाहिए और किसान आंदोलन का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने इसके लिए किसान संगठनों, कृषि श्रमिक संगठनों और ट्रेड यूनियनों का आह्वान किया।


केंद्र को कृषि कानूनों पर विचार करना चाहिए: हनुमान बेनीवाल

नेशनल डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि मैंने केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध किया है और आज मैंने अमित शाह को एक पत्र लिखा है कि अगर काले कानून को निरस्त नहीं किया जाता है, तो हम एनडीए को अपना समर्थन जारी रखेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER