Israel Hamas War / गाज़ा के हॉस्पिटल पर एयरस्ट्राइक- 100 लोगों की मौत का दावा, हमले से इजरायल ने किया इनकार

Zoom News : Oct 18, 2023, 07:15 AM
Israel Hamas War: हमास के कब्जे वाले गाजा सिटी के एक हॉस्पिटल पर रॉकेट गिरने से कम से कम 500 लोगों के हताहत होने का दावा किया जा रहा है। इस हमले में कई की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। हमास ने दावा किया किया कि इजरायल ने एयर स्ट्राइक में हॉस्पिटल को निशाना बनाया है। वहीं रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली सेना का कहना है कि उसने किसी हॉस्पिटल को निशाना बनाकर बमबारी नहीं की है। यह हमला मध्य गाज़ा के अल अहली हॉस्पिटल पर हुआ है।

इस्लामिक जिहाद के रॉकेट हॉस्पिटल पर गिरे-इजरायली सेना

इजरायल ने इस हमले के लिए इस्लामिक जिहाद को जिम्मेदार ठहराया है। इजरायली डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता डेनियल हागारी ने बताया कि जिस वक्त घटना घटी उसी वक्त गाजा की ओर से फायर किए गए रॉकेट ही अल-अहली हॉस्पिटल के पास से गुजर रहे थे। इजरायल की ओर से हॉस्पिटल पर कोई अटैक नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि खुफिया स्रोतों से पता चला है कि  इस्लामिक जिहाद की ओर से यह रॉकेट दागे गए जो कि अस्पताल पर जा गिरे और इसमें निर्दोष लोगों की मौत हो गई।

इजरायली सेना का कहना है कि 7 अक्टूबर को युद्ध की शुरुआत के बाद से गाजा स्थित आतंकी संगठन नियमित तौर पर इजरायल की ओर रॉकेट दाग रहे हैं, इनमें से करीब 450 रॉकेट तो उन्हीं के इलाके में गिरे। इनमें से कई रॉकेट गाज़ा के रिहायशी इलाके में जाकर गिरे जिससे जानमाल को काफी नुकसान पहुंचा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER