IND vs AUS / अजिंक्य रहाणे ने नाथन लियोन के 100 वें टेस्ट पर दिया उन्हे खास तोहफा, देखे वीडियो

Zoom News : Jan 20, 2021, 05:26 PM
नई दिल्ली। ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में भारत की यादगार जीत के बाद, कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम की ओर से ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को एक विशेष उपहार दिया। नाथन लियोन गाबा में अपना 100 वां टेस्ट मैच खेल रहे थे। अपने 100 टेस्ट मैच खेलने की खुशी में, रहाणे ने भारतीय क्रिकेट टीम की ऑटोग्राफ की हुई जर्सी नाथन को उपहार के रूप में दी। गाबा में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम ने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का शासन समाप्त किया। ऑस्ट्रेलिया 32 साल बाद इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच हारा है।

नाथन लियोन ने 396 विकेट लिए थे, जब उन्होंने इस ऐतिहासिक टेस्ट की शुरुआत की और 400 क्लब में शामिल होने के लिए केवल 4 विकेटों की जरूरत थी, लेकिन पहली पारी में एक विकेट और दूसरी पारी में दो विकेट लेकर उन्होंने 399 विकेट लिए। पहुचना। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "अजिंक्य रहाणे और टीम इंडिया के शानदार इशारे। यह खेल भावना का एक और उदाहरण है।

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में, अजिंक्य रहाणे ने कहा, "मुझे नहीं पता कि इस जीत को कैसे प्रकट किया जाए"। रहाणे ने सभी खिलाड़ियों को श्रेय दिया। उन्होंने कहा, "यह जीत हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते थे।" उन्होंने कहा, "जब मैं क्रीज पर पहुंचा, तो यह निर्णय लिया गया कि चेतेश्वर पुजारा को अपना सामान्य खेल खेलना चाहिए और मैं बड़े शॉट्स खेलता हूं। पुजारा।" इस जीत का श्रेय जाता है और अंत में ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया।

कई खिलाड़ियों की पिटाई के बाद, टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ ब्रिस्बेन में उतरी। वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने शुरुआत की। खिलाड़ियों को पता था कि उन्हें 20 विकेट लेने हैं। रहाणे ने कहा, "20 विकेट लेना जीत की कुंजी है। सुंदर ने टीम को संतुलित किया। सिराज ने दो और सैनी ने एक टेस्ट मैच खेला। नटराजन डेब्यू कर रहे थे। रहाणे ने कहा," एडिलेड के बाद हमने चर्चा की कि क्या हुआ। हम अपना खेल खेलना चाहते थे। हमने अच्छा रवैया और अच्छा चरित्र दिखाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER