IND vs ENG / अक्षर की गेंद पर रहाणे ने पकड़ा मोईन का शानदार कैच- देखें VIDEO

Zoom News : Feb 14, 2021, 07:48 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है।  टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाज बेबस नजर आए और पूरी टीम महज 134 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी बढ़त 249 रनों की कर ली है और इस टेस्ट मैच को जीतने की तरफ कदम बढ़ा दिया है। अश्विन के अलावा, अक्षर पटेल ने भी शानदार गेंदबाजी की और दो विकेट चटकाए। अक्षर की गेंद पर स्लीप में फील्डिंग कर रहे अजिंक्य रहाणे ने मोईन अली का शानदार कैच पकड़ा, जिसकी फैन्स जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

इंग्लैंड की टीम 105 रनों पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी और मोईन अली बेन फोक्स के साथ मिलकर इंग्लैंड को इस मुश्किल परिस्थिति से निकालने की कोशिश कर रहे थे। कप्तान कोहली ने गेंदबाजी में चेंज करते हुए अक्षर पटेल को गेंद थमाई। अक्षर के ओवर की पहली ही गेंद को मोईन अली समझने में नाकाम रहे और गेंद ने उनका बल्ले का भारी किनारा लेते हुए स्लीप की तरफ गई। स्लीप पर फील्डिंग कर रहे अजिंक्य रहाणे ने गेंद को आगे गिरते देखा और भागते हुए शानदार डाइव लगाते हुए कैच को पकड़ा। सोशल मीडिया पर इस कैच के लिए रहाणे की जमकर तारीफ हो रही है। 

 इससे पहले, भारत की टीम पहली पारी में 329 रन बनाकर ऑलआउट हुई, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की और 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने चार विकेट झटके, जबकि ओली स्टोन ने तीन भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। टीम इंडिया ने इस मैच में अपने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं। कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को शाहबाज नदीम, बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर की जगह पर टीम में शामिल किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER