Punjab / चुनाव से पहले पंजाब का दौरा करेंगे अकाली दल के अध्यक्ष

Zoom News : Aug 17, 2021, 10:59 PM

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) को निशाने पर लेने के लिए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को घोषणा की कि वह "100 दिनों की यात्रा" शुरू कर सकते हैं। टूर) राज्य के भीतर 100 निर्वाचन क्षेत्रों में। यात्रा, उन्होंने कहा, 18 अगस्त को जीरा निर्वाचन क्षेत्र से शुरू होगी, जिसका उद्देश्य "कांग्रेस अधिकारियों के कुकर्मों को दिखाना" है। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने आप के खिलाफ आरोपों का ''चार्जशीट'' भी जारी किया।


श्री बादल ने कहा कि उनकी पार्टी पूरे दौरे में 700 जनसभाएं करेगी। अकाली दल के लोग राज्य के भीतर हर गांव और वार्ड में जा सकते थे। “इस कवायद का मकसद दो गुना है: एक, कांग्रेस सरकार के माध्यम से किए गए भ्रष्टाचार को इंसानों से पहले बताना, और शिअद-बसपा (बहुजन) से उनकी अपेक्षाओं के बारे में उनसे टिप्पणी प्राप्त करने का विकल्प। समाज पार्टी), “उन्होंने कहा।


श्री बादल ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए एक "चार्ज-शीट" भी जारी की, जिसमें अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति, उत्पाद शुल्क, COVID-19 से संबंधित खरीद और निर्भरता टैबलेट शामिल हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उन्होंने श्री सिंह पर "पिछले साढ़े चार साल में पंजाब को तबाह करने" का आरोप लगाया। "पंजाब को एक ऐसा मुख्यमंत्री मिलने का दुर्भाग्य था जो अब अपने घर से बाहर नहीं निकलता था, अब अपने ही मंत्रियों से भी नहीं मिलता था, अब इंसानों पर ध्यान केंद्रित नहीं करता था, या यहां तक ​​​​कि प्रशिक्षक भी उसे संतुष्ट करने की तलाश में थे। पीटा गया है। विकास के लिए कुछ भी नहीं किया गया है। गैंगस्टरों को संरक्षण दिया गया था और वे राज्य की आंतरिक जेलों से बेवजह जबरन वसूली रैकेट के लिए जा रहे हैं, ”उन्होंने कहा।


उन्होंने कहा कि शिअद स्वयं "पंजाबियों की स्थानीय आकांक्षाओं" का प्रतिनिधित्व करता है, जिन्हें कांग्रेस और आप के माध्यम से धोखा दिया गया था। बादल ने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर पंजाब की जनता के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया। “ऐसा माना जाता है कि उन्होंने [केजरीवाल] पंजाब और राज्य के बाहर सतलुज यमुना लिंक नहर की समस्या पर विपरीत रुख अपनाया। उन्होंने पराली जलाने के मुद्दे पर पंजाब विरोधी रुख भी अपनाया है। केजरीवाल ने कथित तौर पर उनकी मदद के जरिए किसानों के साथ छलावा भी किया था लेकिन साथ ही दिल्ली में कृषि नियमों को लागू करने की भी सूचना दी थी। यहां तक ​​कि दो सौ डिवाइस खोने की योजना एक धोखाधड़ी बन जाती है क्योंकि दिल्ली के 90% निवासी इसका लाभ नहीं उठा सकते थे क्योंकि खरीदारों को पूरे शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता होती थी, भले ही उन्होंने दो सौ से अधिक उपकरणों की एक इकाई को देखा हो, ”श्री बादल ने कहा।


श्री बादल ने कांग्रेस और आप के लिए अप्रत्यक्ष मूल्यांकन के बारे में कहा, शिअद के पास सम्मानित प्रबंधन था जो आमतौर पर अपनी प्रतिबद्धताओं में जोड़ा गया था। उन्होंने कहा, 'हम पंजाबियों की आकांक्षाओं को हर कीमत पर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER