IPL 2023 / आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के बीच उठाया बड़ा सवाल, क्‍यों नहीं हो पा रहा है ये काम!

Zoom News : Apr 27, 2023, 12:05 PM
IPL 2023: टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रहे और आईपीएल में भी केकेआर के लिए खेल चुके आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के बीच एक बड़ा सवाल उठाया है। आकाश चोपड़ा अब आईपीएल और इंटरनेशनल मैचों में कमेंट्री करते हैं। क्रिकेट फैंस के बीच उनकी कमेंट्री काफी मशहूर है, वे कुछ ऐसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल करते हैं, जो बाद में भी याद और पसंद किए जाते हैं। आकाश चोपड़ा इन दिनों जियो सिनेमा के लिए कमेंट्री आईपीएल में रहे हैं। इस बीच उन्‍होंने एक बड़ा सवाल उठाया है, जिस पर तरह तरह के रिएक्‍शन भी आ रहे हैं। हालां‍कि ये भी सही बात है कि आकाश चोपड़ा को पसंद करने वाले काफी फैंस हैं, लेकिन उन्‍हें पसंद न करने वाले भी लोग खासी संख्‍या में हैं, जो उन्‍हें कहीं न कहीं ट्रोल भी करने की कोशिश करते हैं। खैर चलिए जानते हैं कि आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर क्‍या सवाल उठाया है। 

आकाश चोपड़ा बोले, विदेशी लीग में क्‍यों नहीं है कोई भारतीय कोच 

दरअसल आकाश चोपड़ा का कहना है कि टी20 क्रिकेट में भारत के कई सारे अच्‍छे और टॉप क्‍लास के कोच मौजूद हैं। इसी तरह से एनालिस्‍ट और क्रिकेट कमेंट्री के बारे में भी कहा जा सकता है। लेकिन आईपीएल में कितनी ही टीमों के पास विदेशी कोच हैं। आईपीएल विदेशी कोचों, कमेंटेटरों, पंडितों से भरा हुआ है, लेकिन किसी भी विदेशी लीग में कोई भारतीय कोच नहीं है। आईपीएल के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया में बीबीएल लीग खेली जाती है। इंग्‍लैंड में द हंड्रेड होता है, वहीं वेस्‍टइंडीज में सीपीएल होता है। वहीं महिलाओं के लिए महिला बिग बैश लीग भी होती है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि उन्‍हें इस बात का आश्‍चर्य है कि ऐसा कैसे हो रहा है। भारत में विदेशी कोचों का इतना स्‍वागत हो रहा है, लेकिन भारतीय कोचों का नहीं। उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्‍या आशीष नेहरा बिग बैश लीग में किसी टीम के कोच नहीं हो सकते। झूलन गोस्‍वामी या मिताली राज डब्‍ल्‍यूबीबीएल में कोचिंग नहीं कर सकती हैं। साथ ही क्‍या रवि शास्त्री और हर्षा भोगले किसी विदेशी लीग में जाकर कमेंट्री नहीं कर सकते। 

भारतीय खिलाड़ी किसी भी विदेशी लीग में नहीं खेलते हैं 

उनके इस ट्विट पर आकाश चोपड़ा को अच्‍छा रिस्‍पॉस मिल रहा है। कुछ लोग उनकी बात से सहमत  नजर आते हैं, वहीं कुछ लोग अपनी असहमति भी जता रहे हैं। फैंस का कहना है कि बीसीसीआई किसी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए परमीशन नहीं देती है तो फिर कोई टीम भारतीय खिलाड़ी को अपना कोच क्‍यों बनाएगी। हालांकि आकाश चोपड़ा ने अपनी बात खत्‍म करने साथ ही एक बात और साफ साफ लिख दी है कि उन्‍हें भारत के बाहर जाकर किसी भी जॉब की जरूरत नहीं है। लेकिन उनकी बात तो वाजिब लगती है। आईपीएल में इस साल भी जो टीमें खेल रही हैं, उनमें से ज्‍यादातर के कोच विदेशी ही हैं। जबकि आशीष नेहरा ने पहली ही बार जब गुजरात टाइटंस की कप्‍तानी की तो साल 2022  में आईपीएल की चैंपियन भी बना दिया था। लेकिन इसके बाद भी उनकी बात ज्‍यादा नहीं होती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER